अनोखा अंतिम संस्कार: मर्सेडीज बेंज में दफनाए गए अफ्रीकी नेता


जोहांसबर्ग . कहते हैं कि अगर मृतक व्यक्ति की आखिरी इच्छा पूरी कर दी जाए तो उसकी आत्मा को शांति मिलती है. दक्षिण अफ्रीका के जोहांसबर्ग में इसका एक अनोखा उदाहरण देखने को मिला. यहां के एक पॉलिटिकल लीडर को किसी कॉफिन में नहीं बल्कि उनकी पसंदीदा कार के साथ दफनाया गया. उन्हें कार में लिटा कर नहीं बल्कि ड्राइविंग सीट पर बिठाकर दफनाया गया, जब उनके दोनों हाथ स्टेयरिंग पर थे.

  भीषण गर्मी को लेकर मप्र सहित पांच राज्यों में रेड अलर्ट, भोपाल में पारा 44

यूनाइटेड डेमोक्रैटिक मूवमेंट के नेता शेकेडे पित्सो के बारे में कहा जाता है कि उनका अधिकांश वक्त उनके पसंदीदा कार में ही बीता और वह चाहते थे कि उन्हें उनकी कार के साथ ही दफ्न किया जाए. शेकेडे के परिवार ने उनकी आखिरी इच्छा पूरी करने का फैसला किया और दो साल पहले खऱीदी गई मर्सेडीज बेंज के साथ ही उन्हें दफन कर दिया गया. शेकेडे की बेटी सेफोरा ने बताया कि उनके पिता कभी अमीर व्यवसायी हुआ करते थे और उनके पास कई मर्सेडीज कारें थीं. लेकिन बिजनस को घाटा हुआ और सारी कारें बिक गईं.

  यूपी के कई हिस्से लू की चपेट में, लोग हलकान

दो साल पहले ही उन्होंने सेकंड हैंडल मर्सेडीज बेंज खरीदी थी. दक्षिण अफ्रीका में कोरोना (Corona virus) के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लगा हुआ है लेकिन इसे तोड़ते हुए अंतिम संस्कार के दौरान काफी भीड़ जुटी. इस अनोखे अंतिम संस्कार के कारण वह पूर दक्षिण अफ्रीका में चर्चा का विषय तो बने हुए हैं ही, इससे जुड़ी तस्वीरें भी सोशल मीडिया (Media) पर वायरल हो रही हैं.

Please share this news