कोरोना वायरस के 45 नए मामले सामने आए, 5 नई मौतों के साथ कुल 3300 लोग मरे


बीजिंग . चीन में स्थानीय स्तर पर फैले कोरोना संक्रमण के एक मामले के साथ 45 नए मामले सामने आए हैं तथा पांच और लोगों की मौत के साथ कोविड-19 (Kovid-19) से मरने वाले लोगों की संख्या 3,300 हो गई है. देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के अधिकारियों ने रविवार (Sunday) को बताया कि घरेलू स्तर पर फैला नया मामला शनिवार (Saturday) को हेनान प्रांत में सामने आया. आयोग ने बताया कि पांचों मौत वायरस के केंद्र हुबेई में हुईं जिसके बाद मृतकों की संख्या 3,300 हो गई है. इसने बताया कि 44 और लोग विदेशों से संक्रमित होकर देश लौटे जिसके बाद ऐसे मामलों की संख्या 693 हो गई है.

  ईद-उल-फित्र का त्यौहार सोमवार को मनाया जाएगा - शाही इमाम

शनिवार (Saturday) तक चीनी भूभाग पर कुल 81,439 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी थी. इसमें बीमारी से मरने वाले 3,300 लोग, इलाज करा रहे 2,691 मरीज और इलाज के बाद स्वस्थ हुए 75,448 लोग शामिल हैं. आयोग ने बताया कि अस्पताल में भर्ती 742 लोगों की हालत गंभीर है और 174 लोगों के अब भी वायरस से संक्रमित होने का संदेह है. शनिवार (Saturday) तक हांगकांग में चार मौत समेत 582 मामले, मकाओ में 37 और ताइवान में दो मौत समेत 283 मामले सामने आए.

  उदयपुर से बसों द्वारा कोटा गये छत्तीसगढ़ के 350 प्रवासी, वहां से रेल द्वारा जाएंगे छत्तीसगढ़

वायरस के केंद्र रहे हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी में वायरस का प्रकोप धीरे-धीरे कम होने के बाद चीन ने 23 जनवरी से क्षेत्र में लागू लॉकडाउन (Lockdown) में राहत देनी शुरू कर दी है. चीन ने देश में कोरोना (Corona virus) का प्रकोप फिर से उभरने से रोकने के लिए विदेशियों के लिए वीजा रद्द कर दिए, अंतरराष्ट्रीय उड़ानें सीमित कर दी हैं और विदेशों से लौटने वाले लोगों के लिए पृथक रहने की प्रक्रिया सख्त कर दी है.

Please share this news