कैदियों की निगरानी के लिए 3 अधिकारियों को इंदौर भेजा


भोपाल (Bhopal) . इंदौर (Indore) की सेंट्रल जेल में छह कैदियों में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जेल मुख्यालय यहां की सहायता के लिए खड़ा हो गया है. कोरोना (Corona virus) से पॉजिटिव पाए गए कैदियों के लिए बनी अस्थायी जेल के लिए जहां 33 लोगों के स्टाफ की अलग से ड्यूटी लगाई गई है, वहीं अब मुख्यालय ने एक वरिष्ठ अधिकारी की 3 सप्ताह के लिए इंदौर (Indore) में ड्यूटी लगाई है, जो कोरोना (Corona virus) संक्रमित कैदियों को बेहतर इलाज की सुविधा मिले उसकी निगरानी करेंगे. वहीं कोरोना (Corona virus) पाए जाने के बाद दहशत और निराश हुए जेल के स्टाफ का उत्साह भी बढ़ाएंगे.

  बातचीत हुई विफल, कोल इंडिया के मजदूर संगठनों की तीन दिवसीय हड़ताल शुरू

प्रदेशभर की सेंट्रल, जिला और उपजेलों में कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिए जेल प्रशासन ने पहले से ही पूरी तैयारी करते हुए संक्रमण को रोकने के लिए तमाम तरह के प्रबंध किए थे. उसके बावजूद इंदौर (Indore) की सेंट्रल जेल में 6 कैदियों में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरा जेल प्रशासन इंदौर (Indore) की सेंट्रल जेल की सहायता के लिए खड़ा हो गया है. इंदौर (Indore) जेल अधीक्षक राकेश भांगरे ने बताया कि असरावद खुर्द में बनाई गई कोरोना पॉजिटिव वाले कैदियों की अस्थायी जेल के लिए 33 लोगों का स्टाफ भेजा गया है. इनमें तीन वरिष्ठ अधिकारी और 30 जवान शामिल हैं. इन सभी लोगों ने अस्थायी जेल जाकर ड्यूटी ज्वॉइन कर ली है. इधर जेल मुख्यालय ने 3 सप्ताह के लिए एक और वरिष्ठ अधिकारी की नियुक्ति इंदौर (Indore) के लिए की है.

  मैंने भी असफलता से टूट कर खुदकुशी करने की सोच बैठा था, पर दोस्तों की सतर्कता ने बचा लिया : मनोज वाजपेयी

जेलर लक्ष्मण भदौरिया ने बताया कि मुख्यालय केंद्रीय जेल में पदस्थ वरिष्ठ अधीक्षक अखिलेश तोमर को इंदौर (Indore) भेजा गया है. वे क्वारेंटाइन (Quarantine) किए गए वार्ड की निगरानी करने, कोरोना (Corona virus) वाले कैदियों को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने, अस्थायी जेल और सेंट्रल जेल के अधिकारियों के बीच को-ऑर्डिनेशन बनाने के साथ-साथ कोरोना (Corona virus) का मामला सामने आने के बाद दहशत और हताश हो चुके जेल के स्टाफ का उत्साह बढ़ाने का कार्य करेंगे. संभवत: वरिष्ठ अधिकारी तोमर इंदौर (Indore) 3 सप्ताह के लिए ड्यूटी ज्वॉइन कर लेंगे.

Please share this news