पाकिस्तान में ट्रेन हादसा, सिख श्रद्धालुओं सहित 29 की मौत

फर्रूकाबाद . पाकिस्तान के पंजाब (Punjab) प्रांत में शुक्रवार (Friday) को ट्रेन से वैन की भिड़ंत में सिख श्रद्धालुओं समेत 29 लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि कराची से लाहौर जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस ने दोपहर 1:30 बजे फर्रूकाबाद में एक मानव रहित क्रॉसिंग पर मिनी बस को टक्कर मार दी. हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया है.

  बहामास में तबाही मचाने के बाद फ्लोरिडा की ओर बढ़ा तूफान इसायस

शेखूपुरा के जिला पुलिस (Police) ऑफिसर गाजी सलाहुद्दीन ने बताया कि पैसेंजर ट्रेन ने श्रद्धालुओं से भरी एक वैन को टक्कर मार दी. घटना में करीब 29 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से ज्यादातर सिख यात्री थे. मौके पर प्रशासन और बचावकर्मियों की टीम ने पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया. प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया है.

  कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण का निधन, कोविड-19 की थीं मरीज

रेलवे (Railway)ने इस मामले में एक संभागीय इंजीनियर को निलंबित कर दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है. रेल मंत्री शेख राशिद ने अधिकारियों को घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तुरंत कदम उठाने का आदेश दिया है. इवैक्यू ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने बताया कि बस सिख श्रद्धालुओं को फर्रूकाबाद में गुरुद्वारा सच्चा सौदा ले जा रही थी. श्रद्धालु पेशावर से ननकाना साहिब आए थे.

  केंद्रीय मंत्री आरके सिंह बोले, सुशांत केस की CBI जांच की मांग जायज

पीएम मोदी ने जाताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान में सिख श्रद्धालुओं की दुखद मृत्यु से आहत हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और मित्रों के साथ हैं. मैं घायल श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

Please share this news