हमें एक फैन का मेल मिला है, और वह सिर्फ 9 साल की है

यह गुलाबी था, और मेरे लिए पहली नजर का प्यार!

 

पिछले कुछ महीनों से मैंने विभिन्न गैजेट्स का उपयोग करके ऑनलाइन पढ़ाई शुरू की है. यह एक नया और रोमांचक अनुभव है.

 

जब मैंने पहली बार गैलेक्सी टैब एस 6 लाइट को देखा, तो मेरे जैसी नौ साल की स्कूल छात्रा के लिए यह पहली नजर का प्यार था.

 

यह काफी हल्का था और मेरे हाथों में अच्छी तरह फिट हो गया, जो मेरे लिए बहुत अहमियत रखता है. और जब मैंने इसे अपने पसंदीदा गुलाबी रंग में देखा, तो मैंने तुरंत फैसला कर लिया कि मैं पापा से इसे खरीदने के लिए कहने वाली हूं!

 

टैब एस 6 लाइट एक एस पेन के साथ आता है, जो कि इसकी खास बात है. सबसे पहला काम जो मैंने किया, वह था एस पेन निकाल कर ड्रॉइंग और कलरिंग करना.

  कोरोना से जंग जीतकर अस्पताल से घर लौटे अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन को अभी नहीं किया गया है अस्पताल से डिस्चार्ज

 

एस पेन के साथ नए अवतार में मधुबनी पेंटिंग

 

मेरे पसंदीदा ऐप्स में से एक है कैनवा, जिसका इस्तेमाल कर मैं जन्मदिन के पोस्टर और ग्रीटिंग कार्ड बना सकती हूं. एस पेन इस ऐप पर जादू की तरह काम करता है.

 

मुझे उन कपड़ों के बारे में छोटे-छोटे वीडियो बनाना बहुत पसंद है जिन्हें मैं पहनती हूं या उस खाने के बारे में जिसे मैं खाना खाती हूं. इन दिनों, मेरे पापा मुझे सिखा रहे हैं कि लोकप्रिय ऐप काइनमास्टर का उपयोग करके कैसे इन वीडियो को एडिट कैसे किया जाए. एस पेन एडिटिंग को बहुत आसान बना देता है.

 

मैं हर दिन सैमसंग नोट्स पर एक टू-डू लिस्ट बनाती हूं और यदि मेरे शिक्षक या माता-पिता कुछ महत्वपूर्ण बातें बताते हैं तो उनको भी नोट करती हूं.

  कुलभूषण केस में वकील नियुक्त करने एक और मौका देने का आदेश, पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों में कहा गया

 

मैं अपने आसपास की दुनिया के बारे में और अधिक जानने के लिए स्टडी जियोग्राफी जैसे ऐप्स का उपयोग करती हूं. मैं घर पर व्हाइटबोर्ड के बजाय टैब के स्क्रीन पर गणित का अभ्यास करती हूं. यह बहुत आसान और मजेदार है!

 

सप्ताह का सबसे अच्छा हिस्सा तब होता है जब मेरी संगीत कक्षाएं होती हैं. यही वह समय होता है जब मैं वीडियो देखने, गाना गाने और गाने के बोल सेव करने के लिए टैब का उपयोग करती हूं!

 

घर पर रहते हुए मुझे अपने स्कूल के दोस्तों की बहुत याद आती है. मैं उनके साथ वीडियो कॉल पर चैट करती हूं, स्कूल की पढ़ाई पर चर्चा करती हूं और साथ ही हमलोग मिलकर एक साथ हंसते भी हैं!

  नीतीश ने सुशांत केस में की CBI जांच की सिफारिश, जेडीयू बोली अब पाताल से भी पकड़ा जाएगा अपराधी

 

इन दिनों, मैं अपनी नानी को यह भी सिखा रही हूं कि तकनीक का उपयोग कैसे किया जाए. मैं टेबलेट पर स्क्रीन रिकॉर्डर का इस्तेमाल करती हूं और उनकी मदद के लिए छोटे वीडियो बनाती हूं.

 

टैबलेट से मुझे मेरे ऐसे नए शौक के बारे में भी पता चल रहा है, जो मुझे पहले नहीं पता था. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं यह कहूंगी, लेकिन अब गैलेक्सी टैब एस 6 लाइट के साथ मेरे लिए पढ़ाई और मजेदार तथा सीखना और ज्यादा इंटरैक्टिव हो गया है!

 

[सैमसंग न्यूज़ रूम इंडिया ने इस लेख को प्रकाशित करने के लिए मधुबनी और उसके माता-पिता से अनुमति ली है]

 

 

Please share this news