सैमसंग के 2020 साउंड डिवाइस लाइन-अप – साउंड टावर और प्रीमियम साउंडबार, के साथ लें पूर्णता की ध्वनि का अनुभव

 

भारत के सबसे बड़े और भरोसेमंद उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने आज भारत में अपने 2020 साउंड डिवाइस लाइन-अप को बिलकुल नए पार्टी स्पीकर, साउंड टावर और प्रीमियम साउंडबार के साथ लॉन्च किया, जो एक उन्नत ध्वनि अनुभव के लिए दुनिया के सबसे पहले एटमॉस तकनीक के साथ आते हैं.  इन उपकरणों को वेलेंसिया, कैलिफोर्निया में सैमसंग ऑडियो लैब में ट्यून किया गया है ताकि आपको पूरी तरह से संतुलित और चारों तरफ से कानों में आने वाली ध्वनि मिल सके.

 

साउंड टावर अपने 1,500 वाट के आउटपुट, अंतर्निहित वूफर और दो दिशाओं में निकलने वाली ध्वनि के साथ असाधारण ऊंची और तीव्र आवाज की गुणवत्ता के माध्यम से किसी भी पार्टी में जान फूंक देते हैं. ये स्पीकर एक पार्टी के लिए आवश्यक सभी चीजों की पेशकश करते हैं – डायनेमिक बेस, डीजे इफेक्ट, कराओके और एलईडी पार्टी लाइट्स.

 

नई और प्रीमियम क्यू सीरीज साउंडबार, जो कि ऑडियो टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में हुए तमाम आविष्कारों का एक निचोड़ है, सैमसंग की विशिष्ट क्यू-सिम्फनी तकनीक के साथ आता है.  यह अनोखी तकनीक एक साथ टीवी और साउंडबार, दोनों से घेरा बनाती हुई ध्वनि तरंगों को छोड़ती है, जिससे अविश्वसनीय ऑडियो तालमेल बनता है. इसमें अंतर्निहित एलेक्सा वॉयस सेवा आपको बिना हाथों का इस्तेमाल किए अपने संगीत को आसानी से नियंत्रित करने, जानकारी हासिल करने, अपने दिन को व्यवस्थि करने की सुविधा देती है.  टैप साउंड फीचर केवल एक टैप के साथ आपके स्मार्टफोन से संगीत को सीधे क्यू साउंडबार में भेजना संभव बनाता है.

 

 

टी सीरीज साउंडबार कमाल के साउंड क्वालिटी के जरिए आपके टीवी देखने के अनुभव को बेहतरीन बनाता है.  इसमें 3डी सराउंड साउंड भी शामिल है, जो बीच में दिए एक स्पीकर द्वारा आता है और ऑडियो कंटेंट को ज्यादा तीव्र और स्पष्ट रूप से बाहर लाने में मदद करता है.  वायरलेस सबवूफर शक्तिशाली बास के साथ टीवी की आवाज को उठा कर यूजर के लिए फिल्म देखना एक निजी अनुभव बना देता है. इसके अतिरिक्त टी साउंडबार को आसानी से ब्लूटूथ या वाई-फाई के माध्यम से तारों का जंजाल फैलाए बिना टीवी से जोड़ा जा सकता है.

 

सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस विभाग में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजू पुल्लन ने कहा, “सैमसंग की विशिष्ट क्यू-सिम्फनी तकनीक से लैस हमारा 2020 साउंड डिवाइस लाइन-अप उन्हें बेजोड़ गुणवत्ता की ध्वनि देगा. बेहतरीन प्रदर्शन और नवीन विशेषताओं के साथ, जो वास्तव में गेम चेंजर हैं, नया लाइन-अप उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया है जो पूर्णता की आवाज तलाश रहे हैं.  साउंड टावर की 2020 रेंज आपकी पार्टी में रौशनी की चकाचौंध भर देने के लिए बनाई गई है, जबकि क्यूएंडटी सीरीज साउंडबार निश्चित रूप से आवाज और फिल्मों के प्रेमियों को रोमांचित कर देगा. हमें पूरा विश्वास है कि नई परिस्थितियों में, जहां उपभोक्ता कंटेंट देखते हुए परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत कर रहे हैं, वहां हमारी नई रेंज उनके सिनेमाई अनुभव को एक नए स्तर तक ले जाएगी.”

  रक्षाबंधन त्योहार पर कोरोना का ग्रहण

 

 मूल्य और उपलब्धता

2020 साउंड डिवाइस लाइन-अप सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर, सैमसंग शॉप और चुनिंदा सैमसंग स्मार्ट प्लाजा पर 16 जुलाई, 2020 से उपलब्ध होगा.

 

साउंड टावर दो वेरिएंट में उपलब्ध होगा.  MX-T70 की कीमत 42,990 है जबकि MX-T50 29,990 पर उपलब्ध है.

 

क्यू सीरीज साउंडबार चार मॉडल में आते हैं – HW-Q950T की कीमत 1,39,990 रुपये, HW-Q900T की कीमत 1,03,990 रुपये, HW-Q800T की कीमत 53,990 रुपये और HW-Q60T की कीमत 35,990 रुपये है.

 

टी सीरीज साउंडबार सात मॉडल में आते हैं – HW-T650 की कीमत 35,990 रुपये, HW-T550 की कीमत 25,990 रुपये, HW-T450 की कीमत 19,990 रुपये, HW-T420 की कीमत 16,990 रुपये और HW-T400 की कीमत 10,990 रुपये है.  19,990 रुपये की कीमत वाले HW-T45E केवल अमेज़न पर उपलब्ध होंगे, जबकि 16,990 रुपये की कीमत वाले HW-T42E केवल फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होंगे.

 

उपभोक्ता अपने आईसीआईसीआई बैंक (Bank) और फेडरल बैंक (Bank) डेबिट और क्रेडिट कार्ड के माध्यम से इन नए ध्वनि उपकरणों पर 10% तक का कैशबैक भी प्राप्त कर सकते हैं.

 

इसके अतिरिक्त, सभी साउंडबार और साउंड टावर 12 महीने की वारंटी के साथ आएंगे.

 

 साउंड टावर: गीगा पार्टी ऑडियो

सैमसंग MX-T70 और MX-T50 साउंड टावर सीरीज को विशेष रूप से घर के अंदर मनोरंजन के लिए डिजाइन किया गया है, जिसमें संगीत समारोहों से लेकर छोटे-मोटे घरेलू कार्यक्रम और परिवार के साथ फिल्में देखना शामिल है. ये उत्कृष्ट स्पीकर हैं, जो अगली पीढ़ी के प्रीमियम डिजाइन में बनाए गये हैं और निश्चित रूप से ये मेहमानों की आँखों को आकर्षित करेंगे.

 

नए साउंड टावर लाइन-अप में दो दिशाओं में ध्वनि के प्रसारण की सुविधा है जो व्यापक दायरे में ध्वनि को समान रूप से कवर करता है.  यह असाधारण रूप से ऊंची और तीक्ष्ण आवाज पैदा करता है, लेकिन इसके बावजूद 500 से 1,500 वाट के शक्तिशाली आउटपुट पर भी हाई वॉल्यूम में कोई खराबी नहीं आती है.

 

नई सीरीज डायनेमिक बेस, डीजे इफेक्ट, कराओके, एलईडी पार्टी लाइट्स सहित विभिन्न प्रकार की पार्टी और ऑडियो सुविधाओं से सुसज्जित है, जो पार्टी में नई जान डालते हैं. 10 इंच का बिल्ट-इन वूफर MX-T70 साउंड टावर डिवाइस में मौजूद एक लंबी एक्सकर्सन बास इकाई के साथ बेहतर बास प्रदर्शन प्रदान करता है.

  गुजरात में 1009 नए केस, 974 ठीक हुए, 22 मरीजों की कोरोना से मौत

 

 

और आप स्पीकर के साथ आसान कनेक्टिविटी से मजा दोगुना (guna) कर सकते हैं. इन  मॉडलों में कई यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ और ग्रुप प्ले के माध्यम से कनेक्शन के कई विकल्प हैं, जो एक ऑडियो स्रोत के साथ 10 साउंड टावर स्पीकरों को जोड़ने की सुविधा देता है.  इसके अलावा ये स्पीकर स्प्लैश प्रूफ हैं, जो उन्हें मिलन समारोहों के दौरान एक आदर्श साथी बनाते हैं.

 

साउंड टावर सीरीज निश्चित रूप से पार्टियों में लोकप्रिय गानों के प्रति उपभोक्ताओं की दीवानगी को अगले स्तर तक जाएगी और उन्हें डांस फ्लोर की धुनों में गहरे बास का आनंद देगी.

 

 प्रीमियम साउंडबार

 क्यू सीरीज साउंडबार

एक आकर्षक और कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर के साथ सैमसंग क्यू साउंडबार सीरीज सैमसंग QLED TV की डिजाइन-फॉरवर्ड खूबसूरत (Surat)ी का पूरक है. क्यू साउंडबार में प्रीमियम टेक्सटाइल ब्रांड क्वाड्रैट (HW-Q950T और HW-Q900T मॉडलों में उपलब्ध) के फैब्रिक का उपयोग होता है, जो न केवल इसे देखने में सुंदर बनाता है, बल्कि इसकी आवाज को भी मनमोहक बना देता है.

 

क्यू सीरीज साउंडबार डॉल्बी एटमॉस® तकनीक के साथ आते हैं और बहु-आयामी सिनेमाई ऑडियो पेश करते हैं, जो सैमसंग टीवी के साथ मिलने वाली प्रीमियम तस्वीरों के साथ मिलकर किसी भी थिएटर अनुभव को चुनौती देते हैं. इस सीरीज में सैमसंग की विशिष्ट क्यू-सिम्फनी तकनीक शामिल है – जो टीवी स्पीकर और क्यू साउंडबार दोनों को एक साथ काम करने में सक्षम बनाती है ताकि एक शानदार ध्वनि सिनर्जी तैयार हो सके.

 

डॉल्बी एटमोस® और डीटीएस: एक्स टेक्नोलॉजी, दोनों के अनुकूल ऊपर और बगल से तेज और तीक्ष्ण ध्वनि करने वाले स्पीकर से तीन आयामों वाली आवाज श्रोता को चारों से ओर से अपने आगोश में ले लेती है. क्यू सीरीज़ साउंडबार में सैमसंग की अपनी एकॉस्टिक बीम तकनीक भी शामिल है, जो सुनने वाले को ऐसा महसूस कराती है जैसे कि वे स्वयं आवाज से जुड़ी घटनाओं के बीच में हों.  यह 3 डी ओवरहेड ध्वनि प्रभाव बनाती है, मानो छत पर अनेकों छिद्र हों और उनमें स्पीकर लगे हों जिनसे रिसती हुई आवाज ऊपर से आप पर बरस रही हो.

 

 

2020 लाइन अप उपयोगकर्ताओं को सैमसंग स्मार्टथिंग्स ऐप के अलावा वॉयस कमांड के माध्यम से भी कंटेंट तक पहुंचने के लिए अमेजॉन एलेक्सा से तेजी से जुड़ने में सक्षम बनाती है.  स्मार्टथिंग्स ऐप क्यू साउंडबार को सैमसंग के इंटरनेट ऑफ थिंग्स इनेबल्ड उपकरणों के स्मार्ट इकोसिस्टम का एक नया सदस्य बनाता है. सैमसंग टीवी को जैसे ही एक कंसोल का पता चलता है, तो सैमसंग क्यू सीरीज साउंडबार अपने-आप गेम मोड प्रो में चला जाता है.

  असंतुष्ट विधायकों के यहां काम ज्यादा हो रहे थे : अशोक गहलोत

 

एडैप्टिव साउंड टेक्नोलॉजी आवृत्ति और ध्वनि संकेतों का विश्लेषण कर अपने-आप दृश्य-दर-दृश्य ऑप्टिमाइज्ड ध्वनि का प्रसारण करती है. वॉल्यूम कम करने पर बैकग्राउंड साउंड भी कम हो जाता है और आवाजें साफ रहती हैं.

 

टैप साउंड फीचर आपके स्मार्टफोन से संगीत को एक टैप में सीधे साउंडबार में भेजने की अनुमति देता है.

 

Q सीरीज साउंडबार चार मॉडल में आते हैं – HW-Q950T, HW-Q900T, HW-Q800T और HW-Q60T.

 टी साउंडबार श्रृंखला

टी सीरीज साउंडबार पर, डॉल्बी ऑडियो और डीटीएस: वर्चुअल एक्स का लुभावना अनुभव लिविंग रूम को एक थियेटर में बदल देता है जो अतिरिक्त स्पीकर की आवश्यकता के बिना ही किसी स्थान पर चारों ओर से ध्वनि के प्रवाह का आभास कराता है. इसके अतिरिक्त, स्मार्ट साउंड प्रत्येक कंटेंट के ऑडियो ट्रैक का अपने-आप विश्लेषण कर टीवी सीरीज, खेल और समाचारों के लिए ऑप्टिमाइज की हुई आवाज प्रदान करता है.

 

टी सीरीज साउंडबार न केवल टीवी देखने के अनुभव को और विस्तार दे देता है, बल्कि गेम मोड ध्वनि को ऑप्टिमाइज कर अद्भुत साउंड इफेक्ट पैदा करता है.  जब सैमसंग टीवी किसी गेम डिवाइस से जुड़ता है, तो साउंडबार अपने-आप गेम मोड सेटिंग पर चला जाता है, ताकि आप अपना ध्यान पूरी तरह गेम जीतने पर ही केंद्रित कर सकें.  सबवूफर्स और चारों ओर से आने वाली आवाजों के कारण तैयार रोमांच और उत्तेजना ऐसा गतिशील और सजीव अनुभव प्रदान करती है मानो आप सचमुच खेल के अंदर हों.

 

 

कनेक्टिविटी के लिहाज से टी सीरीज साउंडबार को एचडीएमआई केबल या ब्लूटूथ के माध्यम से सैमसंग टीवी के साथ जोड़ा जा सकता है, जिससे कोई भी अपने पसंदीदा कंटेंट का आनंद ले सके.  इतना ही नहीं, उपयोगकर्ता ब्लूटूथ मल्टी-कनेक्शन सुविधा का उपयोग करके एक ही समय में दो अलग-अलग मोबाइल उपकरणों को कनेक्ट कर सकता है.

 

सैमसंग ऑडियो रिमोट ऐप एक एक्सक्लूसिव इंटीग्रेटेड ऑडियो डिवाइस नियंत्रण ऐप है जो ब्लूटूथ के माध्यम से सैमसंग साउंड टावर और साउंडबार को नियंत्रित कर सकता है.

 

टी सीरीज साउंडबार सात मॉडल – HW-T670, HW-T550, HW-T450, HW-T45E, HW-T420, HW-T42E और HW-T400 में पेश किए गए हैं.

 

 

Please share this news