शाओमी ला रही 108एमपी कैमरे वाले फोन, हो सकते हैं ‘महंगे’


नई दिल्ली (New Delhi) . बहुराष्ट्रीय कंपनी शाओमी के नए स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल का धासू कैमरा होगा. इस फ्लैगशिप सीरीज में 108 मेगापिक्सल कैमरे वाले एमआई 10 और एमआई 10 प्रो स्मार्टफोन शामिल हैं, जिन्हें पिछले महीने चीन में लॉन्च किया गया था. शाओमी पिछले काफी समय से इन स्मार्टफोन को टीज कर रही है. यह शाओमी की एमआई 10 सीरीज है. अब संकेत मिल रहे हैं कि इन स्मार्टफोन को जल्द भारत में लॉन्च किया जा सकता है, क्योंकि कंपनी ने अब अपने ट्विटर हैंडल का नाम ‘एमआई इंडिया #108एमपी इज हियर’ कर लिया है.

  क्यूबीई जनरल इंश्योरेंस का अधिग्रहण करने की तैयारी में पेटीएम

शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने भी एमआई 10 सीरीज के भारत में लॉन्च को टीज किया है. ऐमजॉन ने भी अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए स्मार्टफोन से जुड़ा टीजर रिलीज किया है. हालांकि, कंपनी ने अभी एमआई 10 सीरीज के स्मार्टफोन के लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की है. इस बीच, मनु कुमार जैन ने एक ट्विटर पोस्ट के जरिए शाओमी के 108 मेगापिक्सल फोन की हायर प्राइसिंग का संकेत दिया है. जैन ने जल्द लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन की ‘अलग-अलग प्राइसिंग’ के लिए तीन प्रमुख कारणों का हवाला दिया है. ये तीन कारण डायरेक्ट इंपोर्ट, हायर जीएसटी और रुपये की घटती वैल्यू है. एमआई 10 स्मार्टफोन की चीन में शुरुआती कीमत 3,999 युआन (करीब 42,300 रुपये) और एमआई 10 प्रो की शुरुआती कीमत 4,999 युआन (करीब 53,000 रुपये) है.

  विकास को पकड़ने गए सीओ के चेहरे और सीने पर सटाकर मारी गई थी गोली, कुल्हाड़ी से भी किए गए वार

शाओमी के इन दोनों स्मार्टफोन में कर्व्ड अमोलेड डिस्प्ले और क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. फोन के बैक में मेन कैमरा 108 मेगापिक्सल का है. चीन में लॉन्च हुए दोनों ही स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया गया है.जैन ने ट्विटर पोस्ट में कहा है, ‘एमआई फैन्स, हमने इस 108 मेगापिक्सल फ्लैगशिप एक्सपीरियंस को भारत लाने में बहुत कड़ी मेहनत की है…हालांकि, मैं कहना चाहूंगा कि इस फ्लैगशिप के लिए हमें अलग प्राइसिंग मॉडल रखना पड़ सकता है.’

Please share this news