Wednesday , 28 October 2020

विकास दुबे का खजांची जय बाजपेई गिरफ्तार


कानपुर (Kanpur) . कानपुर (Kanpur) शूटआउट के मामले में मुख्य आरोपी विकास दुबे को मार गिराए जाने के बाद पुलिस (Police) उसके गुर्गों पर लगातार ऐक्शन कर रही है. विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. जय बाजपेई पर वारदात से पहले विकास दुबे को 2 लाख रुपए देने और 25 कारतूस सप्लाई करने का आरोप है. कहा जा रहा है कि जय बाजपेई को पुलिस (Police) पहले उसके घर छोडऩे गई थी. सवाल उठने के बाद पुलिस (Police) ने उसे गिरफ्तार किया. पुलिस (Police) ने जय बाजपेई को उसके घर से उठाया था. हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही थी. पूछताछ पूरी होने के बाद गैंगेस्टर के खजांची जय बाजपेई को पुलिस (Police) उसके घर छोड़कर आई थी. जय को छोडऩे के बाद पुलिस (Police) पर सवाल उठने लगे थे, जिसके बाद पुलिस (Police) ने उसे फिर से गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस (Police) ने दी सफाई

पुलिस (Police) ने सफाई दी कि जय को छोड़ा नहीं गया था बल्कि नजीराबाद पुलिस (Police) उसके घर से कुछ दस्तावेज लेने गई थी. जय के साथ ही उसके साथी प्रशांत शुक्ला को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस (Police) को जय के बिकरु कांड में संलिप्तता के पुख्ता सबूत मिले हैं. जय और प्रशांत के खिलाफ अन्य धाराओं के साथ 120 बी और आम्र्स एक्ट की धाराएं भी जोड़ी गई हैं. उनके ऊपर 7 सीएलए ऐक्ट भी लगाया गया है.

जय की यह मिली संलिप्तता

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि 1 जुलाई को विकास दुबे ने जय को फोन किया था. जय ने प्रशांत के साथ 2 जुलाई को बिकरू गांव पहुंचा था. दोनों ने विकास को 2 लाख रुपए कैश पहुंचाए थे. उसके अलावा दोनों पर विकास को 25 कारतूस रिवॉल्वर भी पहुंचाने का आरोप है. आरोप है कि अगले दिन दोनों ने विकास और उसके साथियों को 3 लग्जरी गाडिय़ां पहुंचाईं.

Please share this news