Friday , 25 September 2020

[वट्स कुकिंग] इस बार बनारसी खीर के साथ मनाएं त्योहार

 

यह समय है उत्सव मनाने का!  ईद और रक्षाबंधन की आहट के साथ, कोई भी हवा में त्योहारों की उमंग महसूस कर सकता है. परंपरागत रूप से, ये त्यौहार सभी प्रियजनों के साथ मिलकर हंसते-हसाते, चमकीले-चटख रंगों की छटा बिखेरते और शानदार व्यंजनों के बीच मौज-मस्ती के साथ आनंद लेते हुए मनाया जाता रहा है.

 

लेकिन यह सोच कर अपना दिल छोटा मत कीजिए. यदि आप त्योहारों को मनाने के लिए एक साथ नहीं हो सकते, तो भी आप लजीज पकवानों के जरिए एक-दूसरे का साथ पा सकते हैं. इस शुक्रवार (Friday), दोनों त्योहारों की परंपराओं को कायम रखते हुए हमने बेहतरीन पुरानी बनारसी खीर बनाने की विधि साझा करने का फैसला किया है, जिसे आप अपने सैमसंग स्मार्ट अवन में आसानी से बना सकते हैं.

 

हर त्यौहार में एक अनिवार्य अवयव के तौर पर यह एक आसान लेकिन संतुष्टिदायक भारतीय मिष्टान्न है, जिसे अक्सर खुशी के मौकों को मनाने के लिए बनाया जाता है.

 

तो आराम से बैठ जाइए और मिठास से भरे कटोरे में स्वाद के साथ आनंद के जायके को त्योहारों की भावना के साथ दिल में उतार लीजिए.

नुस्खा देखें:

पकाने का समय: 30 मिनट.  मात्रा: 600-700 ग्राम

सामग्री:

गीले चावल: ½ कप

 

दूध: 1.5 लीटर

 

गाढ़ा दूध: 100 मिली

 

कटे हुए बादाम कप

 

कटा हुआ पिस्ता: 1/4 कप

 

चीनी: 1 चम्मच

खाना पकाने की विधि

 

हॉट ब्लास्ट ऑटो बटन दबाएं

मल्टी फंक्शन सेलेक्टर डायल में जाकर आप जिस तरह का खाना पका रहे हैं, उसका चयन करें

माइक्रोवेव के लिए सुरक्षित शीशे के बरतन में दूध, कंडेंस्ड मिल्क और चावल डालें.  इसे माइक्रोवेव अवन में रखें और START / + 30 बटन दबाएँ.

जब माइक्रोवेव में बीप की आवाज हो, तो चीनी और मेवे डालें और फिर से START / + 30 बटन दबाएं.

पकने के बाद सिल्वर लीफ के साथ सजाकर परोसें.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *