facebook-domain-verification=cqvaizgxsasy5is8jobpb6ow7zzg6e

लोगों का व्यक्तित्व बताता है पहनावे का रंग


रंगों को लेकर सबकी अपनी अलग-अलग पसंद होती है. ऐसा माना जाता है कि लोगों के पसंदीदा रंग केवल उनकी खुशी ही नहीं, बल्कि उनके व्यक्तित्व के बारे में भी जानकारी देते हैं. आप किसी भी इंसान के पसंदीदा रंग के आधार पर उसकी पूरी शख्सियत का अंदाजा लगा सकते हैं. आइए जानते हैं कि कौनसा रंग क्या कहता है.
-लाल रंग को पसंद करने वाले लोग जीवन को भरपूर आनंद के साथ जीना पसंद करते हैं और उन्हें प्रकृति से बेहद प्यार होता है. बड़े कदम उठाने या फैसले लेने में वे हिचकिचाते नहीं है और हर पल ऊर्जा तथा रोमांच से भरे रहते हैं.

  दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमण के 320 मामले मरकज के, कुल मामले बढ़कर 503 हुए

-नीला रंग को पसंद करने वाले लोग शांत स्वभाव के होते हैं और अपनी मंजिल को पाने के लिए वह बड़े रास्ते तय करना भी जानते हैं.

-गुलाबी रंग विशेषकर लड़कियों को बहुत अधिक भांता है. यह मासूमियत और प्रकृति से लगाव को दर्शाता है. इस रंग को पसंद करने वाले लोग दान आदि कार्यों में रुचि रखते हैं.

-पीला रंग को पसंद करने वाले लोग तर्पसंगत होते हैं और जीवन के प्रति अपनी सोच के साथ बने रहते हैं. ये लोग कल्पनाशील भी होते हैं.

  मुस्लिम बुद्धिजीवियों ने जमात मामले में चिंता जताई

काला रंग मजबूत इरादों वाले और अपने जीवन के लक्ष्यों को हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध बच्चों का पसंदीदा रंग काला होता है. इस रंग को पसंद करने वाले लोग अपनी सोच को लेकर सख्त मिजाज होते हैं और किसी भी रेस को जीतने के लिए बड़ा कदम उठाने से शर्माते नहीं हैं. वे सुंदरता और कभी न खत्म होने वाली शैली पर अधिक भरोसा रखते हैं.

  रेलवे के 2500 कोच बने आइसोलेशन, आपात स्थिति के लिए 4000 आइसोलेशन बिस्तर तैयार

– हरा रंग को पसंद करने वाले लोग आत्मविश्वास से भरे और आकर्षक व्यक्तित्व केहोते हैं. वे किसी भी प्रम में आगे रहने के लिए अवसरों की तलाश करते हैं और किसी भी प्रकार की चुनौती का सामना करने से नहीं घबराते. वे प्रकृति प्रेमी भी होते हैं.

-नारंगी रंग को पसंद करने वाले लोग मैत्रीपूर्ण व्यवहार रखने वाले और किसी भी माहौल में घुल-मिल जाने वाले लोगों का पसंदीदा रंग नारंगी होता है. ऐसे लोगों के प्रति हर किसी को लगाव होता है.

Please share this news