लॉकडाउन का पाठ पढ़ाते पुलिस ने पकड़ा फर्जी दरोगा, आरोपी मिर्जापुर बीटेक का छात्र, नौकरी की कर रहा था तलाश


हरिद्वार (Haridwar) . लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान ज्वालापुर पुलिस (Police) ने एक फर्जी दरोगा को गिरफ्रतार किया है. जोकि बाइक पर सवार होकर लोगों को लॉकउाउन का पाठ पढाते हुए पेट्रोलिंग कर रहा था. जिसके हावभाव देखकर तैनात पुलिस (Police) कर्मियों के शक होने पर पूछताछ के दौरान उसकी पोल खुल गयी. पुलिस (Police) ने आरोपी युवक से बाइक, नकली पिस्टल और प्लास्टिक का वायरलैस सेट बरामद किया है. पुलिस (Police) ने आरोपी के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान अहबावनगर ज्वालापुर में बाइक सवार एक दरोगा जोकि लोगों पर रौब गालिब करते हुए लॉकडाउन (Lockdown) का पाठ सिखा रहा था. जिसपर वहां तैनात कुछ पुलिस (Police) कर्मियों को दरोगा अनजान व उसके आवभाव होने पर शक हुआ. बताया जा रहा है कि जब पुलिस (Police) कर्मियों ने बाइक सवार दरोगा से उसका परिचय पूछा गया. आरोप है कि बाइक दरोगा पुलिस (Police) कर्मियों पर ही धौंस दिखाने लगा. पुलिस (Police) कर्मियों को शक होने पर उसको पकड़ कर थाने लाया गया. पूछताछ के दौरान दरोगा ने अपना नाम जैनेन्द्र कुमार पुत्र सुधाकर निवासी मिर्चापुर इलाहाबाद यूपी हाल निवासी रोशनाबाद सिड़कुल बताते हुए खुलासा कि वह बीटेक का छात्र (student) है और बेरोजगार है. पिछले 5-6 सालों से रोशनाबाद सिडकुल में रहकर नौकरी की तलाश में है. जिसको दरोगा बनने का शौक था, लेकिन वह दरोगा तो नहीं बन सका.

  एयर इंडिया ने समाप्त की ट्रेनी केबिन क्रू की सेवाएं

बताया जा रहा है कि पुलिस (Police)ियां पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि कुछ माह पूर्व उसने दरोगा की वर्दी पीएससी के बाहर एक टेªलर जोकि पुलिस (Police) वर्दी सिलता है. उसके यहां पर दरोगा की वर्दी सिलवाकर अन्य समान भी खरीद रखे थे. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान उसने अपना दरोगा बनने का शौक पूरा करने के लिए वर्दी पहन कर सड़क पर उतर पड़ा. पुलिस (Police) ने आरोपी के पास से पुलिस (Police) की वर्दी, नकली पिस्टल, प्लास्टिक का वायरलेस सेट और बाइक बरामद की है. जिसके खिलाफ पुलिस (Police) ने सम्बंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. कोतवाली ज्वालापुर प्रभारी निरीक्षक योगेश देव के अनुसार लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान एक फर्जी दरोगा को गिरफ्तार किया गया है. जिसके खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Please share this news