Wednesday , 28 October 2020

यूपी का छह सदस्य दल चारधाम यात्रा कर वापस लौटा


हरिद्वार (Haridwar) . हरिद्वार (Haridwar) ट्रैवल एसोशिएशन के संगठन मंत्री अनूप मनोचा के रेलवे (Railway)रोड स्थित रितिका ट्रैवल से मिर्जापुर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से आये सौरभ सोनी सहित 6 सदस्यों का एक दल का आज सुबह चारधाम यात्रा कर सकुशल वापसी पर ट्रेवल व्यवसायियों ने स्वागत किया. यात्रियों (Passengers) का स्वागत करने के लिए प्रशासन की तरफ से जिला पर्यटन अधिकारी सीमा नौटियाल भी मौजूद रही. पर्यटन अधिकारी ने यात्रियों (Passengers) का स्वागत करते हुए कहा कि यात्र की शुरुआत अच्छी हुई है.

पर्यटन को बढ़ाने के लिए जल्द ही व्यवसायियों के सुझाव लिए जाएंगे, ताकि कोरोना के कारण हए नुकसान से व्यवसायियों को उभरने में मदद मिले. तीर्थयात्री यूपी के श्रद्धालू सौरभ सोनी ने बताया कि हमें यात्रा में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई और सभी जगह दर्शन भी बहुत अच्छे हुए हैं. हरिद्वार (Haridwar) ट्रेवल एसोशिएशन अध्यक्ष उमेश पालीवाल ने कहा के आज यात्र से सकुशल वापिस आये यात्रियों (Passengers) से मिलकर सभी व्यवसायियों के खुशी की लहर है साथ ही सरकार (Government) से नाराजगी भी है. सरकार (Government) पर्यटन से जुड़े व्यवसायियों की लगातार अनदेखी कर रही है. सरकार (Government) को हमारी मांगों पर ध्यान देते बहुत वाहनों का दो साल का टेक्स एक साल इंश्योरेंस व बैंक (Bank) किश्तों को लेकर सोचना चाहिए, ताकि व्यवसायियों को कुछ राहत मिलें.

एसोशिएशन महामंत्री सुमित कुंज ने कहा के हमने आज तीर्थ यात्रियों (Passengers) की सकुशल वापसी पर माँ गंगा जी का आभार व्यक्त किया है साथ ही सरकार (Government) से मांग करते हैं कि वह उत्तराखंड के चारधाम आने वाले यात्रियों (Passengers) को कोविड का टेस्ट की सुविधा फ्री करनी चाहिए व यात्रा पर आने वाले यात्रियों (Passengers) का रजिस्ट्रेशन भी अलग व सरल करने के साथ पर्यटन मंत्रलय द्वारा पूरे देश में यात्रा का प्रचार करना चाहिए, ताकि ज्यादा से ज्यादा यात्री यहाँ आयें व कमीशन पर काम करने वाले व्यवसायियों को भी राहत पैकेज दिया जाना चाहिए. इस अवसर पर अनूप मनोचा, राजू मनोचा, गिल्लू मनोचा, धर्मेंद्र मिश्रा, सूरज शर्मा, विकास शर्मा, सुरेन्द्र जैन, चंद्रकांत शर्मा, कपिल अरोड़ा, जॉनी अरोड़ा, जसवीर राणा, भुवन गोस्वामी, आशीष पन्त, निर्मल ढिल्लन आदि व्यवसायी मौजूद रहे.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *