मध्य रेल की फल, लहसुन, अदरक, चिकित्सा उपकरण, मास्क और सैनिटाइजर ले जाने हेतु पार्सल ट्रेनें


मुंबई (Mumbai) , . मध्य रेल ने कोरोना (Corona virus) की महामारी (Epidemic) के मद्देनजर पहले ही विभिन्न स्थानों पर पार्सल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है. मध्य रेलवे (Railway)के जनसंपर्क विभाग के मुताबिक गोधनी (नागपुर) से न्यू तिनसुकिया पार्सल ट्रेन आवश्यक सामानों की आपूर्ति के क्रम को जारी रखते हुए उत्तर पूर्व के क्षेत्रों के लिए 41 टन फल, लहसुन और अदरक आदि को लेकर रवाना हुई. कल्याण से सांकराईल (कोलकाता (Kolkata) ) की पार्सल ट्रेन दवा सामग्री, मास्क, सैनिटाइजर (Sanitizer) के साथ 2 अप्रैल को रवाना हुई. उम्मीद की जा रही है कि यह ट्रेन एनरुट में और अधिक पार्सल लेगी, क्योंकि यह ट्रेन नासिक रोड, मनमाड, जलगाँव, भुसावल, बडनेरा, नागपुर, दुर्ग, बिलासपुर, झारसुगुड़ा, राउरकेला, टाटानगर में रुकेगी.

  कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पीएम मोदी ने लिए सही समय पर बोल्ड फैसले: जे पी नड्डा

मुंबई (Mumbai) क्षेत्र की पार्सल लोडर और ई-कॉमर्स कंपनियां इस पार्सल ट्रेन का लाभ उठा सकती हैं, जब यह 9 अप्रैल को और एक दिन चलेगी. एक अन्य पार्सल ट्रेन 7 अप्रैल को चांगसारी (गुवाहाटी) के लिए रवाना होगी. 00103 पार्सल ट्रेन कल्याण से 7 अप्रैल को रात साढ़े आठ बजे रवाना होगी और 10 अप्रैल को 12.00 बजे चांगसरी पहुंचेगी. 00104 पार्सल ट्रेन चांगसारी से 10 अप्रैल को रात साढ़े ग्यारह बजे रवाना होगी और कल्याण में 13 अप्रैल को रात आठ बजे पहुंचेगी. हाल्ट्स: इगतपुरी, नासिक रोड, मनमाड, जलगाँव, भुसावल, बडनेरा, नागपुर, दुर्ग, बिलासपुर, झारसुगुड़ा, राउरकेला, टाटानगर, सांकराईल, बटनागर, दनकुनी, मालदा टाउन, न्यू बोंगईगांव.

  भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा कोरोना संक्रमित, लक्षण दिखने पर अस्पताल में हुए भर्ती

पार्सल ट्रेन की योजना

पार्सल ट्रेन कल्याण से 09.00 बजे रवाना होगी और अगले दिन 15.40 बजे हजरत निजामुद्दीन पहुंचेगी. वापसी में यह हजरत निजामुद्दीन से 00.30 बजे रवाना होगी और अगले दिन 07.10 बजे कल्याण पहुंचेगी.

हाल्ट: इगतपुरी, नाशिक रोड, मनमाड, जलगाँव, भुसावल. यदि पार्टियों की मांग पर और अधिक हाल्ट प्रदान किए जा सकते हैं. यदि पूर्ण पार्सल ट्रेन को किसी पार्टी द्वारा ओरजीनेटिंग पोइंट पर लोड किया जाता है तो ट्रेन पार्सल को गंतव्य तक जल्दी पहुंचा सकती है. यदि किसी भी गंतव्य के लिए किसी पार्टी द्वारा पूर्ण पार्सल ट्रेन लोड की पेशकश की जाती है, तो मध्य रेल सेवा प्रदान करने के लिए सक्रिय रूप से काम करेगा. ये दिनांक 14/04/2020 तक शुरू होने वाली सेवाओं तक मान्य हैं. जो लोग आवश्यक वस्तुएं भेजना चाहते हैं वे इस अवसर का लाभ उठाएं.

Please share this news