पीपलखूंट थानाधिकारी के स्थानांतरण को लेकर जंग

प्रतापगढ़, 21 जुलाई (उदयपुर (Udaipur) किरण). जिले के पीपलखूंट थानाधिकारी का स्थानांतरण मामला अब तूल पकड़ने लगा है. इसको लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच जंग छिड़ गयी है. भाजपा जहां इसे सामान्य प्रशासनिक प्रक्रिया बता रही है तो कांग्रेस के लोग इसमे राजनीतिक द्वेषता का आरोप लगा रही है.

पीपलखूंट सरपंच संघ के अध्यक्ष रूपचंद निनामा ने शनिवार (Saturday) को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पीपलखूंट थानाधिकारी गिरिराज गर्ग के स्थानांतरण के संबंध में पीपलखूंट सरपंच संघ के नाम से झूठी एवं भ्रामक खबरों के सम्बंध में सरपंच संघ के रुख को स्पष्ट करते हुए कहा की सामान्य प्रशासनिक प्रक्रियाओं के अंतर्गत राज्य एवं केंद्र सरकार (Government) के कर्मचारियों के स्थानांतरण होते रहते हैं. पीपलखूंट थानाधिकारी का स्थानांतरण भी उसी सामान्य प्रशासनिक प्रक्रिया का हिस्सा भर है. पीपलखूंट सरपंच संघ इस प्रक्रिया का समर्थन करता है. कतिपय लोगों द्वारा थानाधिकारी के स्थानांतरण के विरोध में सरपंच संघ के नाम से जो ज्ञापन दिया है, वह ज्ञापन आधारहीन एवं झूठा है. इन लोगों ने सरपंच संघ के पदाधिकारी के नाम से यह ज्ञापन दिया है असल में उस व्यक्ति का सरपंच संघ से कोई लेना-देना ही नहीं है. दूसरी ओर स्थानांतरण के इस मामले को लेकर कांग्रेस की ओर से उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया, जिसमे भाजपा पर राजनीतिक द्वेषता थानाधिकारी का ट्रांसफर करवाने का आरोप लगाते हुए इसे निरस्त करने की मांग की गई है.

कांग्रेस नेता प्रकाश निनामा का आरोप है कि थानाधिकारी द्वारा इलाके में निष्पक्षता के साथ काम किया जा रहा था, जिससे भाजपा नेताओं की दाल नहीं गल रही थी. इससे नाराज भाजपा नेताओं के इशारे पर ही ये काम किया गया है जिसे किसी भी सूरत (Surat) में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. भाजपा के जिला मीडिया (Media) प्रभारी महेश शर्मा का कहना है की प्रत्येक सरकारी कर्मचारी को सामान्य शिष्टाचार के तहत स्थानांतरण आदेशों का पालन करना चाहिए ना कि अपने चहेतों के माध्यम से अफवाहें फैलाकर सरकार (Government) को बदनाम करने का प्रयास करना चाहिए.

Please share this news