दलित विमंदित महिला से ज्यादती, समाज के पंचों ने आरोपी पर 51 हजार का जुर्माना लगाकर दबा दिया मामला

चित्तौड़गढ़. गांव में दुष्कर्म जैसे हैवानियत भरे मामले भी पंच-पटेल अपने स्तर पर निबटाने लगे हैं. जिले में ऐसा एक मामला सामने आया है. जिसमें विमंदित दलित महिला के साथ एक युवक ने दुष्कर्म किया. गांव के पंच-पटेलों ने पंचायत बुलाई और आरोपी पर जुर्माना लगाकर मामला रफादफा कर दिया. चार दिन बाद एक एनजीओ की सूचना पर पुलिस (Police) ने आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर पीडि़ता का मेडिकल भी करवाया.

चंदेरिया थाना क्षेत्र के एक गांव में 42 वर्षीय महिला विमंदित है. बताया गया कि 18 मई शाम को पड़ोसी गांव महाराज नेतावल निवासी 35 वर्षीय सीताराम जाट उसे बाइक पर बिठाकर खेत पर ले गया. उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद तड़के उसे गांव में छोड़ने आया. तब गांव के ही कुछ लोग पास के गांव में बैंडबाजे बजाकर आ रहे थे. उन्होंने उसे देख कर पहचान लिया. इसके बाद विमंदित महिला से दुष्कर्म होने की बात आग की तरह फैल गई.

एनजीओ की ममतासिंह चौहान ने बताया कि बच्चों को भी संरक्षण की दरकार है. संस्था महिला को न्याय दिलाने के साथ ही उसे उदयपुर (Udaipur) एक केयरहोम में भेजने की भी बात कर रही है. गौरतलब है कि जिले में जातीय पंचायतों के ऐसे लगातार फैसले आ रहे हैं जो पीड़ितों का दर्द बढ़ाते हैं. प्रशासन व पुलिस (Police) रोकने में नाकाम हो रही है.

The post दलित विमंदित महिला से ज्यादती, समाज के पंचों ने आरोपी पर 51 हजार का जुर्माना लगाकर दबा दिया मामला appeared first on .

Please share this news