तीन साल पहले एक युवती पर एसिड अटैक के दोषी को उम्रकैद

डूंगरपुर. डूंगरपुर (Dungarpur) जिले में तीन साल पहले एक युवती पर एसिड से हमले के मामले में कोर्ट ने आरोपी को दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है. इसके अलावा 15 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई की गई.

जिला न्यायाधीश (judge) महेंद्रसिंह सिसोदिया ने मामले में सुनवाई करते हुए बुधवार (Wednesday) को फैसला सुनाया. लोक अभियोजक भारतभूषण पंड्या ने बताया कि एसिड अटैक के मामले में आरोपी उदयपुर (Udaipur) जिले के पहाड़ा थाना क्षेत्र पाटिया निवासी ललित पुत्र जीवा ताबियाड़ को भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है.

26 अप्रैल 2015 को बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के पालपादर निवासी हीरालाल पुत्र मना पंडवाला ने रिपोर्ट देकर बताया था कि 23 अप्रैल की रात करीब 2.30 बजे उसकी पत्नी और दो बेटियां घर के आंगन में सोए हुए थे. इस दौरान आरोपी ललित ताबियाड़ उसके घर आया और बेटी पर तरल पदार्थ डाल दिया, जिससे बेटी चिल्लाने लगी. आरोपी ने उस पर पूरी बोतल उड़ेल दी. पत्नी और दूसरी बेटी उठी तो आरोपी भाग गया. गंभीर हालत में झुलसने पर बेटी को बिछीवाड़ा लेकर गए, जहां से उसे अहमदाबाद (Ahmedabad) रैफर कर दिया गया. आरोपी ने बार-बार उस पर रिश्ता बनाने की नीयत से रंजिश में एसिड डाला था.

Please share this news