ट्रैक्टर से 46 किलो डोडा चूरा जब्त, एक गिरफ्तार, एक को 3 साल की सजा

प्रतापगढ़. जिले के धमोतर थाना पुलिस (Police) के मादक पदार्थों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान में गुरुवार (Thursday) को ट्रैक्टर ट्रॉली से 46 किलो डोडा चूरा जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया.

थाना अधिकारी शंभूसिंह ने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम को लेकर एसपी शिवराज मीणा के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के तहत गुरुवार (Thursday) रात को गश्त के दौरान बोरी रोड पर नाकाबंदी की गई थी. इसी दौरान टांडा निवासी गोवर्धन पुत्र अंबालाल लबाना ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर आया. ट्राली में 3 प्लास्टिक के कट्टों में अवैध डोडा चूरा भरा हुआ था. पुलिस (Police) ने आरोपी को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर लिया. मामले की जांच धोलापानी थानाधिकारी कर रहे हैं.

18 किलो 4 सौ ग्राम डोडा चूरा परिवहन करने के आरोपी 3 साल की सजा : प्रतापगढ़ में विशिष्ट न्यायाधीश (judge) एनडीपीएस सुनीलकुमार पंचोली ने तस्करी के एक मामले में तस्कर को तीन वर्ष की सजा सुनाई है. विशिष्ट लोक अभियोजक सुखाराम मइड़ा ने बताया कि देवगढ़ पुलिस (Police) ने 18 अप्रैल 2009 को ग्यासपुर फंटे पर 18 किलो 4 सौ ग्राम डोडा चूरा परिवहन करते हुए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बागपत जिले के बड़ोद निवासी शौकीन अहमद पुत्र करीमुद्दीन को गिरफ्तार किया था. इस संबंध में न्यायालय में प्रकरण चल रहा था. विशिष्ट न्यायाधीश (judge) ने तस्कर को तीन वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है.

Please share this news