छोटीसादड़ी गौवंश तस्करी प्रकरण में जमानत खारिज

प्रतापगढ़. जिला एवं सेशन न्यायाधीश (judge) प्रतापगढ़ राजेन्द्र सिंह ने एक महत्वपूर्ण आदेश में गौवंश तस्करी मामले में गिरफ्तार वाहन स्वामी ताज मोहम्मद पुत्र हमीद मोहम्मद मुसलमान निवासी इंदौर (Indore) की ओर से प्रस्तुत जमानत आवेदन को खारिज कर दिया.

प्रकरण की जानकारी देते हुए लोक अभियोजक तरूणदास बैरागी एवं पशु क्रूरता निवारण समिति के कार्यकारी सचिव रमेशचन्द्र शर्मा ने बताया कि 28 नवम्बर 2017 को पुलिस (Police) थाना छोटीसादड़ी को सूचना मिली थी कि रंभावली गांव के बाहर डेरे के पास एक ट्रक खड़ा है जिसमें गौवंश भरे हैं जिस पर पुलिस (Police) थाना छोटीसादड़ी का जाप्ता मौके पर पहुंचा, ट्रक का तिरपाल हटाकर देखा तो 19 बछड़ों को निर्दयतापूर्वक उनके पैरों में रस्सियों से बांधकर ठूंस-ठूंसकर भर रखे थे. ट्रक में 15 गौवंश तड़प-तड़प कर मर गये थे.

पुलिस (Police) थाना छोटीसादडी द्वारा गौवंश अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर अनुसंधान सब इंस्पेक्टर शम्भुलाल द्वारा प्रारम्भ किया. पुलिस (Police) ने ट्रक वाहन स्वामी आरोपी ताज मोहम्मद को गिरफ्तार कर एसीजेएम न्यायालय छोटीसादड़ी में पेश किया, जहां से आरोपी की जमानत खारिज होने के बाद जिला एवं सेशन न्यायालय प्रतापगढ़ में जमानत आवेदन पेश किया. जमानत आवेदन का लोक अभियोजक तरूणदास बैरागी एवं पशु क्रूरता निवारण समिति के सचिव रमेशचन्द्र शर्मा ने विरोध किया.

Please share this news