छह लाख का डोडा चूरा और पिस्टल जब्त, तस्कर नाकाबंदी तोड़कर फरार

प्रतापगढ़, 22 अगस्त (उदयपुर (Udaipur) किरण). पुलिस (Police) ने बुधवार (Wednesday) को डोडाचूरा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 377 किलो से ज्यादा डोडा चूरा जब्त किया है. स्कार्पियो कार में ले जा रहे इस डोडाचूरा को तस्कर कार सहित बरसाती नाले में छोड़ कर भाग गए. पुलिस (Police) ने तलाशी में स्कार्पियो से एक पिस्टल और जिंदा कारतूस भी जब्त किया है. बरामद अफीम डोडा चूरा की कीमत छह लाख रुपये से ज्यादा बताई जा रही है.

दरअसल बुधवार (Wednesday) को सुबह जिले की धोलापानी थाना पुलिस (Police) को अफीम डोडा चूरा ले जाने की सूचना मुखबिर के जरिए मिली थी. धोलापानी थाना अधिकारी भवानी सिंह ने बताया कि मुखबीर की सूचना के आधार पर थाने के सामने नाकाबंदी की जा रही थी, तभी छोटी सादड़ी की ओर से एक स्कार्पियो गाड़ी आती हुई दिखाई दी जिस को रुकने का इशारा किया गया तो चालक नाकाबंदी तोड़कर गाड़ी आगे भी भगा ले गया. 500 मीटर दूर जाकर गाड़ी अनियंत्रित होकर एक पेड़ से टकरा गई और बरसाती नाले में गिर गई. पुलिस (Police) पीछा कर मौके पर पहुंची तब तक स्कार्पियो में सवार तस्कर गाड़ी को मौके पर ही छोड़कर भाग गए.

पुलिस (Police) ने गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें 17 कट्ठा में 370 किलो 500 ग्राम अवैध अफीम डोडा चूरा भरा हुआ था, साथ में पुलिस (Police) को एक पिस्टल और एक जिंदा कारतूस भी गाड़ी से मिला. बरामद डोडा चूरा की कीमत छह लाख रुपये से ज्यादा बताई जा रही है. पुलिस (Police) ने पिस्टल और डोडा चूरा को जप्त कर एनडीपीएस एक्ट ओर आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज किया है.

Please share this news