गुजरात में कोरोना पॉजिटिव केस बढ़कर हुए 38, 20 हजार से ज्यादा कोरन्टाइन


अहमदाबाद (Ahmedabad) . दुनियाभर में कहर बरपा रहे कोरोना (Corona virus) के मामले भारत में लगातार बढ़ रहे हैं. देश में कोरोना मरीजों की संख्या इजाफा हो रहा है. गुजरात में कोरोना पॉजिटिव के तीन ओर केस दर्ज हुए हैं और इसी के साथ राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 38 पर पहुंच गई है.

स्वास्थ्य विभाग की अग्र सचिव जयंति रवि ने पत्रकार परिषद में बताया कि गुजरात में कोरोना के तीन नए केस सामने आने के साथ राज्य में इसकी संख्या 38 हो गई है. जिसमें अहमदाबाद (Ahmedabad) में 14, राजकोट में 3, वडोदरा में 7, गांधीनगर में 6, सूरत (Surat) में 7 और कच्छ में 1 केस शामिल है. जयंति रवि ने बताया कि बीते दिन राज्य में कोरोना के पांच केस सामने आए थे. जिसमें दुबई ट्रावेल हिस्ट्री का एक केस था और एक लोकल ट्रांसमिशन का केस था. जबकि नए तीन केसों में अहमदाबाद (Ahmedabad) की एक महिला दुबई से लौटी थी और अन्य दो सूरत (Surat) व वडोदरा में लोकल ट्रांसमिशन का है. जयंति रवि ने बताया कि गुजरात सरकार (Government) के पास 211 कोरन्टाइन सुविधा उपलब्ध है. 20688 लोग कोरन्टाइन हैं. जिसमें 430 सरकारी कोरन्टाइन में और 20220 होम कोरन्टाइन में और 38 लोग निजी सुविधा में हैं. उन्होंने बताया कि कोरन्टाइन का उल्लंघन करने वाले अब तक 147 लोगों के खिलाफ एफआईआर (First Information Report) दर्ज की गई है.

  जस्टिन ट्रूडो की पत्नी की सेहत में हुआ सुधार

आज सुबह तक राज्य में 1.7 करोड़ लोगों का सर्वे किया जा चुका है. कई लोगोंका टेलिफोनिक सर्वे भी किया गया है. हेल्पलाइन नंबर 104 में 15000 से ज्यादा कॉल प्रति दिन मिल रहे हैं. 200 से ज्यादा लोगों को हेल्पलाइन पर लगाया गया है. उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पताल में 609 वेन्टीलेटर हैं और निजी अस्पताल में 1500 जितना वेन्टीलेटर उपलब्ध हैं. स्वास्थ्य विभाग की अग्र सचिव ने बताया कि लॉकडाउन (Lockdown) केबाद रात से गुजरातभर में लोगों को सहयोग मिला है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) कोष में दान करने की लोगों ने तैयारी दर्शाई है और हम सभी से अपील करते हैं कि वे उदारता के साथ आर्थिक सहायता करें. 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) को उद्देश्य कोविड 19 को फैलने से रोकना है. सोशल डिस्टन्सिंग के लिए लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है. स्वास्थ्य सचिव ने चैत्र की नवरात्रि में उपवास करने वाले लोगों से भूखा नहीं रहने की सलाह दी है.

Please share this news