कोविड-19 पर हमारी प्रतिक्रिया

सैमसंग के वैश्विक समुदाय के नाम,

 

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कोविड-19 (Kovid-19) दुनियाभर में फैल रहा है, ऐसे में हमारी सहानुभूति आप सभी के साथ है. हमें पता है कि इस स्थिति ने आप सभी को अलग-अलग तरह से प्रभावित किया है और कोविड-19 (Kovid-19) हमारे समाज पर एक लंबा असर डालेगा. इस चुनौतीपूर्ण समय के बावजूद, हम आशावान हैं. हम यह प्रदर्शित कर रहे हैं कि एक वैश्विक समुदाय के रूप में – स्‍थान या परिस्थिति की परवाह किए बगैर- अपनी जीवन की सबसे महत्‍वपूर्ण चुनौती का सामना करने के लिए हम एकजुट हैं.

 

इस अनिश्चित समय में, सैमसंग अपने कर्मचारियों की देखभाल करने, अपने उपभोक्‍ताओं को समर्थन देने और अपने समुदाय की मदद करने में एक महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. हम जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए संसाधनों को समर्पित कर रहे हैं और दूसरी और एक समाज के रूप में खुद को मजबूत बना रहे हैं.

अपने वैश्विक कार्यबल का समर्थन करना

 

हमने अपने कर्मचारियों को स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के नवीनतम दिशा-निर्देशों के आधार पर संसाधनों और अपडेट प्रदान करने के लिए दुनियाभर में रीजनल रिस्‍पॉन्‍स टीम की स्‍थापना की है. हमने बिजनेस यात्रा को केवल महत्‍वपूर्ण-मिशन यात्रा तक सीमित रखा है और कर्मचारियों को परामर्श दिया है कि वे जहां संभव हो सके वहां घर से ही काम करें. इसके अलावा, हमने सामाजिक दूरी के प्रयासों में समर्थन देने के लिए जहां आवश्‍यक है, वहां अपनी कुछ सुविधाओं और स्‍टोर्स को बंद कर दिया है.

 

  लॉकडाउन 5.0 की ओर बढ़ा इंदौर, कलेक्टर ने दिए संकेत, 25 जून तक जारी रह सकती है पाबंदी

उन कार्यालयों और सुविधाओं में, जिनका यूजर्स को उनकी जरूरत के मुताबिक उत्‍पाद और सेवाएं उपलब्‍ध कराने के लिए खुला रहना महत्‍वपूण है, वहां प्रवेश से पहले हमने स्‍वास्‍थ्‍य जांच और तापमान जांच अनिवार्य कर दी है एवं नियमित रूप से गहरी सफाई की जा रही है. पूरी दुनिया में, इस महामारी (Epidemic) से संक्रमित अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों की मदद करने के तरीकों पर हम विचार कर रहे हैं.  

 

हम अपने लोगों की सुरक्षा के लिए हर वो काम निरंतर करेंगे जो हम कर सकते हैं, ये लोग हमारे कारोबार का मूल आधार हैं.

अपने मूल्‍यवान उपाभोक्‍ताओं और भागीदारों की सेवा  

 

पिछले 50 वर्षों में अपने उपभोक्‍ताओं और भागीदारों के साथ हमने जो रिश्‍ता बनाया है, वह हमारे लिए सबसे ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण है.

 

जैसा कि हमारा दैनिक जीवन घर से काम करने और सीखने की तरफ स्‍थानांतरित हुआ है, हम आपको और आपके परिवार को ऐसे उत्‍पादों और सेवाओं के साथ समर्थन देते हैं जो आपको अपने जीवन को चलायमान रखने और अपने प्रियजनों के साथ जुड़े रहने में सक्षम बनाता है. हम आपको सैमसंग डॉट कॉम पर 24 घंटे कस्‍टमर केयर के साथ ऑनलाइन मदद देने के लिए उपलब्‍ध हैं. जिन उपभोक्‍ताओं की विनिर्माता वारंटी समाप्‍त हो रही है, जबकि हमारी सेवाएं कोविड-19 (Kovid-19) के कारण लगे प्रतिबंधों की वजह से अनुपलब्‍ध हैं, हम उन्‍हें एक महीने का समय विस्‍तार दे रहे हैं तब तक रिपेयर सर्विस फि‍र से उपलब्‍ध हो जाएंगी*.

  राष्ट्र-निर्माण की दिशा में एक ‘असाधारण उपलब्धि’ है चंबा सुरंग निर्माण : गडकरी

अपने समाज को वापस देना

 

जनवरी से, सैमसंग ने कोविड-19 (Kovid-19) से सबसे ज्‍यादा प्रभावित सरकारों और समाज को उनके राहत प्रयासों में मदद के लिए 2.9 करोड़ डॉलर (Dollar) मूल्‍य के धन और सामान का दान किया है, जिसमें चिकित्‍सा आपूर्ति और स्‍वच्‍छता किट जैसे फेस मास्‍क की खरीद शामिल है. हम पृथक केंद्र में भर्ती मरीजों को अपने परिवार और दोस्‍तों के साथ संपर्क में बने रहने में मदद करने के लिए स्‍मार्टफोन उपलब्‍ध करवा रहे हैं, साथ ही साथ अस्‍पतालों और पृथक केंद्रों को एयर प्‍यूरीफायर्स एवं अन्‍य उपकरण भी प्रदान कर रहे हैं. हम शैक्षणिक संस्‍थाओं को टैबलेट्स भी दान कर रहे हैं ताकि बच्‍चे कक्षा से बाहर रहकर भी निरंतर पढ़ सकें और हम अपने सीएसआर शिक्षा कार्यक्रम को ऑनलाइन उपलब्‍ध करवा रहे हैं जिससे बच्‍चे घर पर रहकर अधिक समृद्ध सामग्री प्राप्‍त कर सकें.

 

कोरिया में, जो महामारी (Epidemic) की चपेट में सबसे पहले आने वाले देशों में से एक है, हमने देश के प्रयासों में मदद करने के लिए स्‍थानीय प्रशासन को कंपनी की एक सुविधा प्रदान की है, जहां मरीजों के लिए एक देखभाल केंद्र बनाया गया है. इसके साथ ही, हमारी इंजीनियरिंग टीम कोरिया में फैक्‍ट्री आउटलेट और विनिर्माण प्रक्रिया को बेहतर बनाने के जरिये फेस मास्क बनाने वाली कंपनियों के साथ मिलकर उनका उत्‍पादन बढ़ाने में मदद कर रही हैं. कुछ मामलों में, यह टीम मास्‍क उत्‍पादन के लिए नए तरीके भी बता रही है. हमारे इन प्रयासों की वजह से, कुछ कंपनियों का दैनिक उत्‍पादन दोगुने से भी अधिक हो गया है.

 

  चीन संग तनातनी और भारत-नेपाल रिश्तों में आई तल्खी के मामलों को राहुल ने मोदी सरकार के विवेक पर छोड़ा

हम कोविड-19 (Kovid-19) के खतरे और प्रभाव से निपटने के लिए काम करने वालों की तत्काल जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी प्रौद्योगिकी और संसाधनों का उपयोग करना जारी रखेंगे. यह एक अटूट सिद्धांत पर आधारित है जो हमें अपने इतिहास के माध्यम से निर्देशित करता है: एक ऐसी तकनीक तैयार करना, जो एक बेहतर वैश्विक समाज के निर्माण में योगदान दे.

 

अब, इस चुनौती से निपटने के लिए हमें पहले से कहीं अधिक न केवल एकजुट होना चाहिए बल्कि एकसाथ मजबूत भी बनना चाहिए. यह हम सब के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय है और स्थिति के अनुसार हम आपके साथ निरंतर नवीनतम जानकारी साझा करना जारी रखेंगे. अभी के लिए, हम अपने प्रत्‍येक कर्मचारी का धन्‍यवाद करते हैं, उसके लिए जो वो कर रहे हैं, और विशेषकर उस समर्थन के लिए जो वे एक-दूसरे को, हमारे भागीदारों को और हमारे उपभोक्‍ताओं को उपलब्‍ध करवा रहे हैं.

 

अपने उपभोक्‍ताओं, भागीदारों और समुदाय के लिए, हम आपके निष्ठावान समर्थन के लिए आभारी हैं और हम आपके साथ मजबूती से खड़ा रहने का वादा करते हैं क्‍योंकि हम सभी एक आशावान भविष्‍य की कामना करते हैं.

 

सैमसंग में हम सभी आपके, आपके परिवार और आपके दोस्‍तों के लिए एक मजबूत और अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना करते हैं.

 

 

 

Please share this news