कोरोना: विदेश से लौटी सांसद मैरीकॉम ने राष्ट्रपति कोविंद संग किया ब्रेकफास्ट, अब दी सफाई


नई दिल्ली (New Delhi) . बॉक्सर और राज्यसभा सांसद (Member of parliament) मैरीकॉम ने कोरोनो वायरस के कम्युनिटी ट्रांसमिशन की संभावना के बाबजूद 14-दिवसीय क्वॉरंटाइन प्रोटोकॉल को तोडा है. दरअसल, मैरीकॉम जो जॉर्डन के अम्मान में एशिया-ओशिनिया ओलंपिक क्वालीफायर में भाग लेने के बाद 13 मार्च को भारत लौटी थीं. उन्हें कोरोना (Corona virus) महामारी (Epidemic) के बीच कम से कम 14 दिनों के लिए सेल्फ आइसोलेश्न में रहने वाली थीं.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) का कहना है कि संक्रमित लोगों को आइसोलेश्न में रखा जाए. वहीं सरकार (Government) ने एतिहात के तौर पर लोगों को कह रही हैं कि वह विदेश से आने के बाद 14 दिन के लिए खुद को आइसोलेश्न में रखे. हालांकि, 18 मार्च को, उन्होंने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा आयोजित ब्रेकफास्ट में भाग लिया. भारत के राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट की गई 4 तस्वीरों में से एक में मैरीकॉम को अन्य सदस्यों के साथ देखा जा सकता है. तस्वीर के कैप्शन में लिखा था कि राष्ट्रपति कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में ब्रेकफास्ट के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और राजस्थान के संसद सदस्यों की मेजबानी की. उसी दिन, भाजपा विधायक दुष्यंत सिंह, जो संक्रमित बॉलीवुड (Bollywood) गायक कनिका कपूर के संपर्क में आए थे, राष्ट्रपति भवन में भी मौजूद थे. सिंह अब सेल्फ आइसोलेश्न में हैं.

  बिहार के युवक के साथ लिविंग रिलेशनशिप में रह रही युवती की लाश बोरे में मिली

मैरीकॉम दी सफाई

इसके बाद मैरीकॉम ने भी माना है कि वह राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल हुई थीं. एक बयान में, उन्होंने कहा कि मैं जॉर्डन से वापस आने के बाद से घर पर हूं. मैं केवल राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल हुई और इस दौरान दुष्यंत सिंह से नहीं मिली थी और ना ही हाथ मिलाया था. बॉक्सिंग कोच सैंटियागो नीवा का कहना है कि जॉर्डन में भाग लेने वाले भारतीय मुक्केबाजी दल के सदस्य 14-दिन के सेल्फ आइसोलेश्न में हैं. उन्होंने कहा कि हमने सेल्फ आइसोलेश्न के लिए 10 दिनों की योजना बनाई थी लेकिन अब यह 14 दिन के लिए बढ़ा दिया है.

Please share this news