कोरोना वायरस के खतरे को लेकर रेलवे पूरी तरह से मुस्तैद


मुंबई (Mumbai) , . कोरोना (Corona virus) के खतरे को लेकर रेलवे (Railway)पूरी तरह से मुस्तैद है. कई स्टेशनों पर यात्रियों (Passengers) की स्क्रीनिंग की जा रही है तो वहीं ट्रेन के अंदर भी यात्रियों (Passengers) की जांच की जा रही है. स्टेशनों और ट्रेन की साफ-सफाई को लेकर भी पूरी सावधानी बरती जा रही है. रेलवे (Railway)बोर्ड ने अपने जोनल रेलवे (Railway)अधिकारियों को कोरोना से बचाव के लिए कदम उठाने के आदेश दिए हैं. जहां रेलवे (Railway)बोर्ड ने कहा है कि एसी कोच से सारे पर्दे हटा दिए जाएंगे.

  लक्षद्वीप इकलौता राज्य, जहां एक भी केस नहीं

वहीं कंबलों को भी वापस मंगा लिया जाएगा. साथ में बोर्ड ने एसी के तापमान को भी ब्लॉक करने को कहा है. अब एसी का तापमान 24-25 डिग्री ही रह सकेगा. इसके अलावा कोरोना पर सतर्कता बरतते हुए अब रेलवे (Railway)की ओर से यात्रियों (Passengers) को हमेशा ताजा धुले हुए कवर के साथ ही कंबल दिए जाएंगे. बोर्ड का यह भी निर्देश है कि सभी यात्रियों (Passengers) को धुले हुए बेडशीट ही प्रोवाइड किए जाएं. इसके अलावा बोर्ड ने कहा है कि कोचों में एक्सट्रा बेडशीट और कंबल भी रखे जाएं. बोर्ड ने ट्रेनों की विशेष साफ-सफाई कराने की भी बात कही.

  अजमेर, उदयपुर और आबू रोड़ स्थित यात्री आरक्षण केन्द्र (PRS) 18.00 बजे के बाद नही खुलेंगे

अब रेलवे (Railway)ने सर्तकता की तरफ एक और कदम आगे बढ़ाते हुए रेलवे (Railway)से यात्रा करने वाले लोगों को इस बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से वॉ़यस रिस्पांस सिस्टम औऱ एसएमएस के जरिए कोरोना को लेकर जागरुक कर रही है. सेंट्रल रेलवे (Railway)और वेस्टर्न रेलवे (Railway)ने इस बारे में कदम उठाना भी शुरू कर दिया है. बता दें कि भारत में सबसे ज्यादा 39 मामले हाराष्ट्र में सामने आए हैं तथा मंगलवार (Tuesday) को मुंबई (Mumbai) में एक 64 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई.

Please share this news