कोरोना वायरस का इफेक्ट, दुनिया भर में कई बड़े खेल आयोजन हुए रद्द


सिडनी . दुनिया भर में चल रहे कोरोनावायरस के कहर का खेल जगत पर काफी असर पड़ा है. कोरोना के कारण अब तक कई अंतरराष्ट्रीय फेडरेशन अपने बड़े टूर्नामेंट रद्द कर चुके हैं. इसी कडी़ में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच चल रही वनडे सीरीज के अलावा इंग्लिश प्रीमियर लीग भी रद्द हो गई है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार (Friday) को सिडनी में खाली मैदान में वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था.

न्यूजीलैंड की सरकार (Government) ने कोरोवायरस को लेकर नए निर्देश जारी किए हैं जिसके बाद यह सीरीज टाल दी गई है. प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डन ने कहा कि सभी नागरिकों को रविवार (Sunday) रात तक देश वापस आकर अगले 14 दिनों को खुद को अलग रखना होगा. इसके बाद कीवी टीम सीरीज खत्म होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया से वापस अपने देश चली जाएगी.

  लद्दाख तनाव: चीनी राष्ट्रपति के बयान के बाद पीएम ने की बैठक

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने घोषणा कि मौजूदा समय में बर्मिंघम में चल रहे इंग्लैंड ओपन के बाद 12 अप्रैल तक सभी टूर्नामेंट को रद्द कर दिया है. बीडब्ल्यूएफ ने कहा,16 मार्च से 12 अप्रैल तक सभी टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया था. स्विस ओपन, इंडिया ओपन, ओरलेंस ओपन, मलेशिया ओपन, सिंगापुर ओपन के साथ ग्रेड थ्री के टूर्नामेंट भी रद्द किए हैं. नई दिल्ली (New Delhi) में 24 मार्च से 29 मार्च तक इंडिया ओपन खेला जाना था. हालांकि दिल्ली सरकार (Government) ने सभी अयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया था.

  हवाई यात्रा शुरू होने पर डब्ल्यूएचओ ने जताई खुशी, कहा- यात्रा के दौरान खाली रखें बीच की सीट

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) ने कोरोना (Corona virus) के मामलों के कारण शुक्रवार (Friday) को अपने सभी मैच चार अप्रैल तक निलंबित कर दिए. प्रीमियर लीग ने कहा कि शुक्रवार (Friday) को शेयरधारकों की बैठक के बाद सर्वसम्मति से प्रीमियर लीग को चार अप्रैल को वापसी करने के इरादे के साथ निलंबित कर दिया. इसकी वापसी हालांकि चिकित्सा सलाह और उस समय की स्थिति पर निर्भर करेगी. इस फुटबॉल टूर्नामेंट से जुड़े जिन लोगों को कोरोना (Corona virus) से संक्रमित पाया गया है उनमें आर्सनल के कोच मिकेल आर्टेटा और चेल्सी के विंगर कैलम हडसन ओडोइ भी शामिल हैं.

  बड़े टकराव की स्थिति में भारत और चीनी सेना

वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स ने घोषणा की कि कोरोना (Corona virus) के बढ़ते मामलों को देखकर टीम का अभ्यास सत्र शनिवार (Saturday) से निलंबित रहेगा. तीन बार की आईपीएल चैम्पियन ने दो मार्च से एम ए चिदम्बरम स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू की थी जिसमें कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और अंबाती रायुडू ने अभ्यास शुरू कर दिया था. तमिलनाडु क्रिकेट संघ सचिव आर एस रामास्वामी ने कहा,कोविड-19 (Kovid-19) से उत्पन्न हुए हालात देखकर चेन्नई सुपरकिंग्स के एम ए चिदम्बरम स्टेडियम में होने वाले अभ्यास सत्र 14 मार्च से निलंबित रहेगा.

Please share this news