कोरोना दहशत के लिए शोएब अख्तर के बाद केविन पीटरसन ने भी चीन को ठहराया दोषी


नई दिल्ली (New Delhi) . विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) (डब्ल्यूएचओ) द्वारा कोरोना (Corona virus) को वैश्विक महामारी (Epidemic) घोषित किए जाने के बाद दुनियाभर में फैली दहशत के लिए केविन पीटरसन ने भी चीन को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने एक के बाद एक लगातार 3 ट्वीट करते हुए चीन पर हमला बोला. दरअसल, इंग्लिश क्रिकेटर को एक वीडियो मिला था, जिसमें एक कुत्ते को पका रहे थे, जो उबलते पानी में जिंदा था. ज्ञात हो कि इससे पहले पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भी चीन को बुरा भला कहा था.

  महाराष्‍ट्र को गाड़ियों की पेशकश की लेकिन वे कोई विवरण नहीं दे पाए : पीयूष गोयल

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने लिखा- कोरोना कहां से शुरू हुआ? माना जाता है कि कोरोनो वायरस का स्रोत वुहान का ‘गंदा बाजार’ माना जाता है, जो मृत और जीवित दोनों जानवरों को बेच देता है. उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा- मुझे चीन के एक बाजार का वीडियो भेजा गया जहां वे एक ऐसे कुत्ते को पका रहे हैं, जो उबलते पानी में जीवित है. और दुनिया लॉकडाउन (Lockdown) है…बास्टर्ड. साथ ही उन्होंने सभी से घरों में सुरक्षति रहने की अपील भी की.

  अभी भी भारत के लिए खेलने को तैयार हूं, अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा

इससे पहले अपने यू-ट्यूब चैनल पर पाक क्रिकेटर अख्तर कहा था, ‘आपको चमगादड़ को खाने या उसका खून और पेशाब पीने की क्या जरूरत है. इसकी वजह से पूरी दुनिया में यह वायरस फैल गया. मैं चीनी लोगों की बात कर रहा हूं. उन्होंने पूरी दुनिया को मुश्किल में डाल दिया है. मुझे समझ नहीं आता कि आप चमगादड़, कुत्ते और बिल्ली को कैसे खा सकते हैं. मुझे सच में बहुत गुस्सा आ रहा है.’ हालांकि बाद में उन्होंने अपने वीडियो से चीन से जुड़े हिस्से को हटा लिया.

  डॉक्टर सुसाइड केस आप विधायक प्रकाश जारवाल ने मांगी जमानत

उल्लेखनीय है कि कोरोना (Corona virus) की शुरुआत चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ और अभी तक दुनिया के 100 देशों से अधिक देशों में फैल चुका है. दुनिया में इस बीमारी से लाखों लोग संक्रमित हो चुके हैं. पाकिस्तान में ही इनकी संख्या करीब 800 से अधिक हो चुकी है, जबकि भारत में संक्रमित लोगों की संख्या 500 के करीब है.

Please share this news