कीटनाशक की आड़ में कर रहे थे शराब की तस्करी, पंजाब निर्मित 550 कार्टन पकड़े

चित्तौड़गढ़, 21 जुलाई (उदयपुर (Udaipur) किरण). जिले की निम्बाहेड़ा सदर थाना पुलिस (Police) ने शनिवार (Saturday) को नाकाबंदी के दौरान एक कंटेनर से लाखों रुपये मूल्य की पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब पकड़ी है. शराब तस्कर कंटेनर में कीटनाशक बता कर अवैश शराब परिवहन कर रहा था, जिसे पुलिस (Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. सदर थाना पुलिस (Police) ने आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर शराब तस्करी में लिप्त अन्य अपराधियों की तलाश में जुट गई है.
सदर थानाधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि पुलिस (Police) जाप्ते ने शनिवार (Saturday) को नाकाबंदी की थी. इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि एक कंटेनर हरियाणा (Haryana) की तरफ से आकर निम्बाहेडा होकर गुजरात की तरफ जाएगा. इस कंटेनर में अंग्रेजी शराब के कार्टन भरे हुए हैं, जो तस्करी के लिए ले जाए जा रहे हैं. इस सूचना पर जाप्ते ने चित्तौड़गढ़-निम्बाहेडा हाईवे स्थित लक्ष्मीपुरा के यहां नाकाबंदी की. इस दौरान मुताबिक सूचना के कंटेनर आया, जिसे जांच के लिए पुलिस (Police) ने रुकवाने का प्रयास किया लेकिन चालक नाकाबंदी तोड़ कर कंटेनर भगा ले गया. पुलिस (Police) जाब्ते ने पीछा कर कंटेनर रुकवा लिया. पुलिस (Police) पूछताछ में चालक ने कंटेनर में कीटनाशक होने की बात कही लेकिन नाकाबंदी तोड़ भागने पर संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया. पुलिस (Police) ने कंटेनर के पीछे लगी सील तोड़ कर जांच की तो उसमें पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब के विभिन्न ब्रांड के कार्टन निकले, जिसके वैध दस्तावेज चालक के पास नहीं थे.
पुलिस (Police) ने आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर विभिन्न ब्रांड के 550 कार्टन जब्त कर लिए. मामले में कंटेनर चालक झुंझूनू के खेतड़ी नगर थानान्तर्गत मानोता खुर्द निवासी विजेन्द्र कुमार पुत्र पप्पूराम मेघवाल को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस (Police) की प्रारंभिक पूछताछ में आरोपित ने अंग्रेजी शराब हरियाणा (Haryana) से गुजरात ले जाने की बात स्वीकार की है. जब्त की शराब का मूल्य लाखों में बताया जा रहा है.

Please share this news