उच्च शिक्षित व सामान्य वर्ग अभ्यर्थियों ने सफाईकर्मी बनने को जमा कराए आवेदन

चित्तौड़गढ़. नगरपरिषद में सफाई कर्मियों के 97 पदों के लिए दो हजार लोगों ने आवेदन पत्र जमा कराए है. इनमें बड़ी संख्या में उच्च शिक्षित अभ्यर्थी भी शामिल है. सवर्ण जातियों के लोग भी सफाईकर्मी बनने को आवेदन कर रहे हैं. एक रिटायर ईओ के पुत्र ने भी आवेदन जमा कराया है.

स्वायत्त शासन विभाग द्वारा सफाईकर्मी भर्ती प्रक्रिया 20 अप्रैल को शुरू की गई थी. चित्तौड़गढ़ नगरपरिषद में आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि मंगलवार (Tuesday) सुबह नौ बजे से आवेदकों की लाइन लग गई. ऐसे में दो काउंटर लगाने पड़े. भर्ती में 97 पदों के लिए तीन हजार लोगों ने फार्म प्राप्त किए थे. इनमें से करीब दो हजार आवेदकों ने आवश्यक पूर्ति कर फार्म जमा कराए हैं. हालांकि आवेदन जमा कराने की प्रक्रिया एक मई से शुरू हो गई थी पर आखिरी तीन-चार दिन में ही फार्म जमा होने लगे. एक दिन पहले सोमवार (Monday) को करीब एक हजार आवेदकों ने फार्म जमा कराए थे.

  उत्तराखंड ने बोर्ड एग्जाम के लिए केंद्र से मांगे 1 करोड़

अब नगरपरिषद प्रशासन फार्मों की जांच करेगा. सफाईकर्मी बनने के लिए महज साक्षर होना ही पर्याप्त है पर इसके लिए बीए, बीएड, सीपीएड, एमए, एमसीए, एमबीए, फायर ट्रेनिंग और आईटीआई कर चुके अभ्यर्थी भी दौड़ में शामिल हो गए. कुल जमा हुए करीब दो हजार आवेदनों में महिला आवेदकों की संख्या लगभग 1200 है. मजेदार बात यह कि मंगलवार (Tuesday) को आवेदन जमा कराने के आखिरी दिन भी दोपहर तक 70 नए लोगों ने आवेदन पत्र प्राप्त किए. मंगलवार (Tuesday) को आवेदन पत्र जमा कराने की कतार में सर्वाधिक महिलाएं थीं. उपनगरीय क्षेत्र की वाल्मीकि बस्ती निवासी एक परिवार की सास, बहू व ननद ने एक साथ आवेदन पत्र जमा कराए. आवेदक कई महिलाएं बीए, बीएड हैं.

  उत्तराखंड ने बोर्ड एग्जाम के लिए केंद्र से मांगे 1 करोड़

The post उच्च शिक्षित व सामान्य वर्ग अभ्यर्थियों ने सफाईकर्मी बनने को जमा कराए आवेदन appeared first on .

Please share this news