इंश्योरेंस कवर नहीं, मूवी सूर्यवंशी और रणवीर की 83 को हो सकता हैं भारी नुकसान


मुंबई (Mumbai) . कोरोना के चलते दुनिया सहित फिल्म इंडस्ट्री को भी भारी नुकसान हो रहा है. रोज की शूटिंग बंद है, कई फिल्मों को टाल दिया गया है. लेकिन अक्षय की सूर्यवंशी और रणवीर की 83 को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ सकता है. कहा जा रहा है कि इन फिल्मों का इंश्योरेंस नहीं हुआ था. सूर्यवंशी 24 मार्च को रिलीज होनी थी.

लेकिन कोरोना के चलते देश में लॉकडाउन (Lockdown) के कारण इसके तारीख पहले ही टाल दी गई थी. इन फिल्मों को इसकारण घाटा सहना पड़ सकता है क्योंकि ये रिलीज नहीं हुईं. खबर के मुताबिक, इंश्योरेंस पॉलिसी में कहा गया है कि जो फिल्में रिलीज नहीं हुई या थियेटर में नहीं लगीं, कोरोना (Corona virus) के चलते लॉकडाउन (Lockdown) में उनके घाटे की भरपाई नहीं हो सकती.

  दुनिया के मशहूर ज्योतिषाचार्य बेजान दारूवाला का निधन

इंश्योरेंस के कुछ जानकारों के मुताबिक, फरवरी से कोरोना के चलते कई असर पड़े. प्रोडक्शन के दौरान फिल्ममेकर को होने वाले घाटे इसके तहत नहीं हैं. फिल्म की रिलीज टाली जाती है या फिर फिल्म की शूटिंग पोस्टपॉन की जाती है,वहां इसके तहत नहीं आते. अलाइंस इश्योरेंस ब्रोकर्स ने कहा कि घाटे तब कवर नहीं हैं लेकिन उनके क्लाइंट वेंडर्स से बातचीत करके चीजों को मैनेज करने में लगे हैं.

  सैमसंग ने आपके पड़ोस के इलेक्ट्रॉनिक स्टोर को दी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म बीनाऊ के जरिए टीवी, डिजिटल अप्लायंस बेचने की सुविधा

शूट रिशेड्यूल करना एक ऐहतियात कदम है जबकि फिल्म रिलीज की डेट टालना एक कमर्शियल कॉल है. कोरोना के चलते सूर्यवंशी और 83 के अलावा बहुत सारी फिल्में प्रभावित हुई हैं. संदीप और पिंकी फरार, कूली नंबर 1, राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई, लक्ष्मी बॉम्ब, मुंबई (Mumbai) सागा, थलावी, शेरशाह, सड़क-2, रनबीर कपूर की शमशेरा, कार्तिक आर्यन की भूल भूलैया-2 जैसी फिल्में प्रभावित हुई हैं जो कि मार्च से जून-जुलाई के बीच रिलीज होने वाली थीं.

Please share this news