इंदौर में कोरोना से मृतकों की संख्या भी 132 हुई, शनिवार को 55 नए पॉजिटिव मिले


भोपाल (Bhopal) . प्रदेश के इंदौर (Indore) शहर में कोरोना पॉजिटिव तीन मरीजों की मौत की पुष्टि के बाद मृतकों की संख्या भी 132 हो गई है. इंदौर (Indore) में नए मरीज मिलने के साथ ही मौत के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं. शनिवार (Saturday) को जांचे 975 सैंपल में से 55 मरीज पॉजिटिव मिले हैं. जिन्हें मिलाकर अब तक पॉजिटिव की संख्या 3486 हो चुकी है. सीएमएचओ ऑफिस से जारी आंकड़ों के अनुसार, शनिवार (Saturday) जांचे गए सैंपल में 882 मरीजों की जांच निगेटिव आई है, वहीं 1078 सैंपल भेजे गए हैं. कोरोना से मरने वाले सभी 65 वर्ष से ऊपर आयु के हैं. इनमें से एक 67 वर्षीय पुरुष फड़नीस कॉलोनी एबी रोड निवासी थे.

  देश के सभी मेडिकल शिक्षण संस्थानों में ओबीसी आरक्षण सुनिश्चित किया जाए - सोनिया

अन्य दो मरीजों में 67 वर्षीय पुरुष निवासी सुभाष नगर और 65 वर्षीय महिला वाय एन रोड निवासी थे. इंदौर (Indore) में अभी तक 1951 मरीज स्वस्थ होने के बाद लौट चुके हैं, वहीं यहां 1403 कोरोना एक्टिव केस हैं. इधर इंदौर (Indore) के सीएचएल अस्पताल में संक्रमण फैलने की घटना को मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने गंभीरता से लिया है. चौहान ने अस्पताल को नोटिस देने को कहा है. इधर, प्रदेश में आने-जाने के लिए अब ई-पास व्यवस्था खत्म कर दी गई है. सीएम शनिवार (Saturday) को मंत्रालय में कोरोना की स्थिति की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से समीक्षा कर रहे थे. उधर इंदौर (Indore) नगर निगम के चार और कर्मचारी बीते दो दिन में कोरोना संक्रमित हो गए. इनमें एक ड्राइवर, दो सफाई कर्मी और एक कंट्रोल रूम में कार्यरत है.

  रविशंकर प्रसाद हमारे जवानों ने बलिदान दिया तो चीन में यह संख्या दोगुनी

नगर निगम के अपर आयुक्त और कांटैक्ट ट्रेसिंग के प्रभारी एसके चैतन्य ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि ये कर्मचारी कमाठीपुरा, जूना रिसाला, जनता क्वार्टर और अमर टेकरी में रहते हैं. अमर टेकरी निवासी कर्मचारी को शुक्रवार (Friday) और बाकी तीनों को शनिवार (Saturday) को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इससे पहले एक स्वास्थ्य अधिकारी, पांच सफाई कर्मी और एक कंप्यूटर ऑपरेटर कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. पिछले दिनों निगम ने अपने सभी कर्मचारियों की स्क्रीनिंग की शुरुआत की है.

Please share this news