अब भी ट्रेलर का सम्मान करता हूं: मैकुलम

वेलिंगटन . न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने कहा है कि वह अब भी अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर का सम्मान करते हैं. मैकुलम ने टेलर के साथ अपने मतभेदों को न्यूजीलैंड क्रिकेट पर एक काला धब्बा करार दिया है. साथ ही कहा कि दोनो के बीच यह सब 2011 में कप्तानी की दौड़ के कारण हुआ. साथ ही कहा कि हम अब भी एकदूसरे का पूरा सम्मान सम्मान करते हैं पर अच्छे दोस्त नहीं हैं.

  महाराष्ट्र में 24 घंटे में 10 पुलिसकर्मी संक्रमित, 2 की मौत

विटोरी को विश्व कप 2011 में कप्तानी छोड़ने के बाद टेलर को कप्तान बनाया गया था. मैकुलम ने कहा, ‘‘इससे टेलर के साथ मेरी दोस्ती और रिश्तों पर दबाव बढ़ा है. मैंने शुरु से ही टेलर के साथ काफी क्रिकेट खेला था. मैं अंडर-19 टीम का कप्तान था और टेलर मेरे साथ उप कप्तान था. हम दोनों के बीच हमेशा से ही अच्छे रिश्ते रहे हैं.’’ गौरतल है कि श्रीलंका के खिलाफ 2012 में टेस्ट श्रृंखला के बाद यह बात सामने आयी कि टेलर के तत्कालीन कोच माइक हेसन के साथ रिश्ते बहुत अच्छे नहीं है. इसके बाद न्यूजीलैंड को दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और भारत में हार का सामना करना पड़ा.

  फोर्ड इंडिया ने वापस बुलाई इकोस्पोर्ट की यूनिट्स, 22 जनवरी से 8 फरवरी के बीच बनाई यूनिट वापस बुलाई

मैकुलम ने कहा ‘‘हमें इस पद के लिये साक्षात्कार के लिये जाना था. एक पैनल के सामने न्यूजीलैंड के भविष्य को लेकर खाका पेश करना था. मैं वास्तव में नहीं जानता था कि हम क्या रहे थे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर मेरे पास समय होता तो मैं कहता, नहीं मैं इस प्रक्रिया से नहीं गुजरना चाहता हूं आप टेलर को कप्तान बना दीजिए और फिर उसके बाद देखते हैं कि क्या होता है. ’’ मैकुलम ने कहा, ‘‘यह न्यूजीलैंड क्रिकेट पर एक काला धब्बा था और इससे टेलर और मुझ पर दबाव बना. इसके बाद मुझे रोस की जगह कप्तान बनाया गया.’’

Please share this news