अब जापानी प्रधानमंत्री ने भी माना, स्‍थगित करने होंगे ओलिंपिक खेल

आयोजकों ने वैकल्पिक तिथियों पर काम शुरु किया

टोक्‍यो . जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने पहली बार माना है कि कोरोना (Corona virus) की महामारी (Epidemic) जिस प्रकार बढ़ रही है उसको देखते हुए टोक्‍यो ओलिंपिक खेलों को भी स्थगित करना पड़ सकता है. उन्‍होंने कहा कि यदि इस महामारी (Epidemic) के कारण सभी प्रकार के प्रारूप में खेल नहीं हो सकते तो ओलिंपिक को स्थगित करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं रहेगा. वहीं अंतराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (आईओसी) ने कहा कि 24 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्‍यो ओलिंपिक को लेकर हम योजना को आगे बढ़ा रहे हैं. इन योजनाओं में संभावित स्‍थगित भी शामिल है.

  सुशासन पर पांच-दिवसीय ऑनलाइन प्रशिक्षण मॉड्यूल पेश करेगी बीजेपी

जापानी प्रधानमंत्री ने संसद को कहा कि यदि स्थिति और कठिन हो जाती है, तो हमारे पास खेलों को स्‍थगित करने के विचार करने के अलावा कोई और विकल्‍प ही नहीं बचेगा. जापानी पीएम ने कहा कि उन्‍होंने रविवार (Sunday) को टोक्‍यो ओलिंपिक के मुख्‍य योशिरो मुरी के सामने अपने विचार रखे थे, जिन्‍होंने आईसीसी अध्‍यक्ष थॉमस बाक से भी इस मामले पर बात की थी. यह भी कहा जा रहा है कि टोक्‍यो ओलिंपिक के आयोजकों ने ओलिंपिक की वैकल्पिक तिथियों पर भी काम करना शुरु कर दिया है.

  झगड़ा सुलझाने के बहाने बुलाकर किया महिला से दुष्कर्म

कोरोना महामारी (Epidemic) के कारण अभी तक दुनियाभर में 13 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है. वहीं तीन लाख के करीब लोग संक्रमित हैं. जापान में इस वायरस के कारण 37 लोगों की मौत हो गयी है, वहीं एक हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना (Corona virus) के कारण ही आईपीएल, इंग्लिश प्रीमियर लीग, फ्रेंच ओपन जैसे दुनिया के बड़े टूर्नामेंट्स को स्‍थगित कर दिया गया है.

Please share this news