अगस्त-सितंबर में आईपीएल के आयोजन की संभावनाएं तलाश रही बीसीसीआई


मुम्बई . कोरोना महामारी (Epidemic) के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले अब अगस्त और सितंबर में आयोजित किये जा सकते हैं. आईपीएल पहले 29 मार्च से शुरु होना था पर कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण इसे 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था. इस बीच देश में लॉकडाउन (Lockdown) शुरु हो गया जो अब 14 अप्रैल तक चलेगा. ऐसे में 15 अप्रैल से आईपीएल का आयोजन किसी भी हालत में संभव नजर नहीं आता है. बीच-बीच में इस तरह की खबरें भी सामने आईं कि इस साल आईपीएल को रद्द किया जा सकता है. खासकर टोक्यो ओलिंपिक एक साल के लिए स्थगित होने के बाद आईपीएल रद्द करने की आशंका और बढ़ गई थी. मगर अब एक बार फिर आईपीएल आयोजित कराने को लेकर फिर से योजना बनाई जा रही है.

  भारतीय चिकित्सा पद्धतियों को बढ़ावा देगी सरकार : गहलोत

एक रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल के स्टेकहोल्डर्स टूर्नामेंट के आयोजन के लिए अगस्त से सितंबर के बीच कोई विंडो तलाशने पर काम कर रहे हैं. बीसीसीआई (बीसीसीआई) ने इस बात का विकल्प खुला रखा है कि अगस्त के अंत से लेकर अक्टूबर की शुरुआत तक का जो समय है, उसमें टूर्नामेंट आयोजित कराया जा सकता है हालांकि यह तब संभव है जब अगले चार महीनों में भारत से कोरोना (Corona virus) पूरी तरह समाप्त हो जाए. बीसीसीआई का पूरा ध्यान अभी इस बात पर है कि आगामी समय में चीजें किस दिशा में आगे बढ़ती हैं. उसी के हिसाब से आगे की योजना बनाई जाएगी. आईपीएल (आईपीएल) आयोजन टीम सभी तरह की संभावनाओं पर विचार कर रही है. इन विकल्पों में विदेशी खिलाड़ियों के बिना भी टूर्नामेंट आयोजित करने का विचार भी शामिल है.

  राजगढ़ पुलिस थाने पहुंचे हजारों लोग, जांच की मांग को लेकर बैठे धरने पर, देखें वीडियो

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि हम स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए हैं और हम उसी के हिसाब से फैसला करेंगे. हम अगस्त-सितंबर के बीच की विंडो तलाश रहे हैं. फिलहाल के कार्यक्रम के हिसाब से भारतीय टीम को सितंबर में एशिया कप में हिस्सा लेना है और तीन एकदिवसीय व तीन टी20 मैचों के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करनी है. इसके बाद टी20 विश्व कप होना है. इसके अलावा भारतीय टीम का तीन वनडे के लिए किया जाने वाला जिम्बाब्वे दौरा भी रीशेड्यूल होना तय है.

Please share this news