Box Office Record: ‘दंगल’ के आगे ‘पीके’, ‘बजरंगी भाईजान’, सभी के चारों खाने चित!

नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर रही हैं. फिल्म ने अब तक घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 345.30 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है. इस ताबड़तोड़ कमाई के साथ ही ‘दंगल’ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भारतीय सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई है.

अगर फिल्म की ग्रोस कमाई कमाई की बात की जाए तो फिल्म ने 483.42 करोड़ की कमाई कर ली है. फिल्मी वेबसाइट koimoi ने ‘दंगल’ की ग्रोस कमाई की जानकारी दी है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक फिल्म की ओवरसीज कमाई 8 जनवरी तक 180.58 करोड़ है. ओवरसीज और ग्रोस कमाई को जोड़ दिया जाए तो कमाई का आंकड़ा 664 करोड़ है जो बेहद ही शानदार है.

आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि ‘दंगल’ घरेलू बॉक्स ऑफिस कमाई के मामले में सलमान खान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ को पीछे छोड़ चुकी है.

‘बजरंगी भाईजान’ की घरेलू बॉक्स ऑफिस कमाई 320.34 करोड़ है जबकि वर्ल्डवाइड कमाई 626 करोड़ रुपये है. घरेलू और वर्ल्डवाइड दोनों मामले में ‘दंगल’ ने ‘बजरंगी भाईजान’ को पीछे छोड़ दिया है.

अबतक की वर्ल्डवाइड सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म आमिर खान की ‘पीके’ है. फिल्म ने वर्ल्डवाइड जहां 792 करोड़ रुपये कमाए वहीं घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इसने 339.5 करोड़ की कमाई की थी. घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ‘दंगल’ ने ‘पीके’ कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है. ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में ‘दंगल’ ‘पीके’ के वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड को भी तोड़ देगी.

4

गौरतलब है कि ‘दंगल’ की कहानी हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगट की जिंदगी पर आधारित है और आमिर खान ने महावीर सिंह की भूमिका को परदे पर जीवंत करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. इस फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह महावीर सिंह अपनी बेटियों गीता और बबीता को कुश्ती के दांव-पेंच सिखाकर उन्हें रेसलिंग का चैंपियन बनाता है.

फिल्म पिछले साल 23 दिसंबर को रिलीज हुई. फिल्म का निर्देशन नितेश तिवारी ने किया है.

loading...
Share