ओम पुरी की याद में रखी गईं दो प्रार्थना सभाएं

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ओम पुरी नहीं रहे. बीते शुक्रवार सुबह अपने घर में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. वह 66 साल के थे. आज ओम पुरी की याद में उनकी पहली पत्नी रहीं सीमा कपूर और दूसरी पत्नी नंदिता पुरी ने प्रार्थना सभा का आयोजन किया है.

ओम पुरी की पहली पत्नी रहीं सीमा कपूर ने मुंबई के अंधेरी के चार बंगला इलाके में शाम तकरीबन 4 बजे से प्रार्थना सभा बुलाया है. खबरें हैं कि सीमा कपूर ओम पुरी को लेकर एक फिल्म भी बना रही थीं जिसके निर्माता अनूप जलोटा हैं. फिल्म का नाम ‘मिस्टर कबाड़ी’ है जिसमें ओम पुरी सूत्रधार का किरदार निभा रहे थें. फिल्म में ओम पुरी के अलावा सारिका, विनय पाठक और अनु कपूर मेन रोल में हैं. सीमा कपूर खुद ही फिल्म को डायरेक्ट कर रही थीं. बता दें कि फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है.

वहीं शाम 4.30 बजे से ओम पुरी की दूसरी पत्नी रहीं नंदिता पुरी ने प्रार्थना सभा का आयोजन किया है. मुंबई के जुहू के इस्कॉन टेंपल में ओम पुरी के लिए यह प्रार्थना सभा रखी गई है.

आपको बता दें कि सन 1993 में ओम पुरी की शादी नंदिता पुरी से हुई थी लेकिन 2013 में ये दोनों अलग हो गए. ओम पुरी का एक बेटा है जिसका नाम इशान है. ऐसा माना जा रहा है कि दोनों ही प्रार्थना सभा में बॉलीवुड के तकरीबन सभी नामी कलाकार शरीक होंगे.

बता दें कि हरियाणा के अंबाला में एक पंजाबी परिवार में जन्मे ओम पुरी, पुणे के भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (FTII) से स्नातक थे. साल 1973 में वह राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (NSD) के छात्र भी रहे जहां अभिनेता नसीरूद्दीन शाह उनके सह-छात्र थे. ओमपुरी ने साल 1976 में मराठी फिल्म ‘घासीराम कोतवाल’ के साथ फिल्म जगत में अपना पहला कदम रखा.

ardh-satya

‘अर्ध सत्य’, ‘मिर्च मसाला’, ‘धारावी’, आक्रोश’, ‘माचिस’, ‘गुप्त’, ‘धूप’, ‘युवा’, ‘डॉन’ ‘अग्निपथ’, ‘बजरंगी भाईजान’ उनकी मशहूर फिल्मों में शुमार हैं.

‘माई सन द फैनेटिक’, ‘ईस्ट इज ईस्ट’, ‘द पैरोल ऑफिसर’ जैसी ब्रिटिश फिल्मों ने उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रियता दिलाई. ‘सिटी ऑफ जॉय’, ‘वुल्फ’, ‘द घोस्ट एंड द डार्कनेस’ जैसी हॉलीवुड फिल्मों में भी उन्होंने अपने अभिनय का जौहर दिखाया. (पीटीआई इनपुट)

loading...
Share